15 अगस्त से पहले बड़े ड्रोन हमले की फिराक में आतंकी, दिल्ली में अलर्ट

नई द‍िल्‍ली। जम्मू और उत्तर प्रदेश में आतंकी वारदात अंजाम देने से पहले ही लगातार पकड़े जा रहे आतंक‍ियों को लेकर अब सुरक्षा एजेंस‍ियों को सतर्क रहने को कहा गया है। खुफिया अलर्ट जारी कर कहा गया है क‍ि अब देश की राजधानी को दहलाने की बड़ी योजना बना रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारत के खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है कि 15 अगस्त से पहले राजधानी में कभी भी ड्रोन से हमला हो सकता है। जम्मू और उत्तर प्रदेश में आतंकी वारदात अंजाम देने में नाकाम रहे आतंकी अब देश की राजधानी को दहलाने की बड़ी योजना बना रहे हैं। आतंकियों को मानव बम बनाकर या फिर टारगेट किलिंग के जरिए भी वारदातों को अंजाम दिया जा सकता है।

देश के खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस तरह के इनपुट्स मिले हैं। इस तरह के इनपुट्स के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। दिल्ली में कई जगहों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस की आतंक निरोधी सेल स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लाहौर के जौहर हाउस में राजस्व बोर्ड हाउसिंग सोसाइटी में देश के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद के आवास के बाहर 23 जून को बम धमाका हुआ था। इस धमाके से भारत का कोई लेना-देना नहीं है। मगर आईएसआई व हाफिज सईद इस धमाके का बहाना बनाकर आतंकी हमला करवा सकते हैं। आईएसआई आतंकियों को मानव बम या फिर टॉरगेट किलिंग करवा सकती है।

इनपुट्स में कहा गया है कि देश की महत्वपूर्ण इमारत व भीड़भाड़ वालों जगहों को निशाना बताया जा सकता है। भीड़भाड़ जगहों पर छोटे-छोटे बम धमाके करवाए जा सकते हैं।
– एजेंसी