Tokyo Olympic: शुरू होने से पहले ही खेल गांव पहुंचा ‘कोरोना’

खेलों के महाकुंभ की शुरूआत होने से पहले शनिवार को तोक्यो से खबर आई की खेल गांव में कोरोना का पहला केस सामने आया है। इसकी जानकारी आयोजकों ने दी। तोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में अब सिर्फ 6 दिन का समय बचा है। कई देशों के एथलीट खेल गांव पहुंच चुके हैं। भारत का पहला जत्था भी आज तोक्यो रवाना होगा।
तोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है।
कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए खेलों के इस महाकुंभ का आयोजन दर्शकों के बगैर होगा।
तोक्यो आयोजन कमेटी के प्रवक्ता मासा तकाया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ खेल गांव में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये खेल गांव में पहला मामला है। स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान इसका पता चला।
ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढ़ने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल की घोषणा की गई है। जापान सरकार ने इसका ऐलान हाल ही में किया था।
महामारी की वजह से एक साल के लिए टल चुका है ओलंपिक
महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं। खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और छह सप्ताह के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना भी खत्म हो गई है।
जापानी पीएम ने की आपातकाल की घोषणा
जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि देश में भविष्य में संक्रमण के मामले फिर से न बढ़ें, इसके लिए आपात स्थिति लागू करना जरूरी है। भारत की ओर से 18 खेलों में 121 एथलीट अपनी चुनौती पेश करेंगे।
-एजेंसियां