बाबरी मस्जिद का पता पूछने वाला संदिग्ध युवक हिरासत में, पूछताछ जारी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद का पता पूछने वाले एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक युवक राम जन्मभूमि दर्शन मार्ग पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से बाबरी मस्जिद के बारे में पूछ रहा था।
सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि उन्हें युवक की गतिविधियों पर संदेह हुआ। इस वजह से उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। खुफिया एजेंसियां और पुलिसकर्मी युवक से पूछताछ कर रहे हैं।
पूछताछ में युवक की ओर से दी गई जानकारी की पुलिस पुष्टि कर रही है। शख्स का नाम बिलाल है और वह मुरादाबाद का रहने वाला है। युवक ने बताया कि वह तीन दिन पहले अयोध्या आया था। इसके बाद उसने कसाब बाड़ा स्थित कच्ची मस्जिद में इबादत भी की। उन्होंने बताया कि वह दावत-ए-इस्लामी नामक संगठन का कार्यकर्ता है और उसने अपने संगठन के कार्यकर्ताओं से बाबरी मस्जिद के विषय में पूछा तो उन्होंने बताया कि अब वहां मंदिर बन रहा है।
यह जानने के बाद वह उसे देखने पहुंच गया। अयोध्या पहुंचने के बाद युवक ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों से ही पूछ लिया कि बाबरी मस्जिद कहां थी?
जानकारी के मुताबिक युवक ने सुरक्षाकर्मियों से जब यह सवाल पूछा कि क्या वह बाबरी मस्जिद वाली जगह देखने जा सकता है? तब सुरक्षाकर्मियों को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने व्यक्ति को रामजन्मभूमि थाने की पुलिस के हवाले कर दिया।
पूछताछ में जुटी खुफिया एजेंसियां
पुलिस और खुफिया एजेंसियां युवक से पूछताछ में जुटी हुई हैं। सीओ अयोध्या ने कहा कि युवक के अपराधिक रेकॉर्ड के बारे में भी पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है।
-एजेंसियां