इंग्लैंड की पूरी टीम आइसोलेट, 3 खिलाड़ियों सहित 7 सदस्‍य संक्रमित मिले

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की पूरी टीम को आइसोलेशन में जाना पड़ा है। टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और इसके साथ ही चार स्टाफ मेम्बर भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है।
ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘ब्रिस्टल में सोमवार को किए गए पीसीआर टेस्ट में ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि इंग्लैंड की पुरुष वनडे टीम के सात सदस्य जिसमें तीन खिलाड़ी और चार मैनेजमेंट के सदस्य हैं- कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।’
संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए यूके सरकार के कोविड प्रोटोकॉल के तहत खुद को चार जुलाई से सेल्फ-आइसोलेशन में रखना होगा। टीम के बाकी सदस्यों को भी संपर्क में आया हुआ माना गया है और वे भी खुद को आइसोलेशन में रखेंगे।
इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इसमें तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले शामिल है। सीरीज का पहला मैच कार्डिफ में आठ जुलाई से खेली जाएगा। यह मैच शेड्यूल के हिसाब से ही होगा।
इंग्लैंड की टीम मंगलवार को नई टीम की घोषणा करेगी। इस टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथ में होगी। जो इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं।
ईसीबी के चीफ एग्जिक्यूटिव टॉम हेरिसन ने कहा, ‘हमें इस बात का अंदाजा था कि डेल्टा वेरिएंट के उभरने और साथ ही मजबूत बायो-सिक्योर बबल से हटने के चलते संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।’
-एजेंसियां