राहुल के ट्वीट पर भाजपा का जवाब, नफ़रत का मोतियाबिंद सच्‍चाई नहीं देखने देता

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की कथित कमी का हवाला देते हुए शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि जुलाई का महीना आ गया है, लेकिन टीके नहीं आए हैं।
कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद भाजपा लगातार राहुल गांधी पर हमलावर हैं।
कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल हैं, जो नहीं चाहते कि भारत कोविड को परास्त करे
भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार वैक्सीन के रूप में सुरक्षा कवच दे रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल हैं, जो नहीं चाहते कि भारत कोविड को परास्त करे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा है- ‘जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयीं।’ ये ट्वीट देखकर देशवासियों को बहुत ही दुख होगा। जो टीकाकरण के आंकड़े हैं, वो बताते हैं कि केंद्र सरकार ने युद्धस्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया है।
राहुल गांधी जी थोड़ा होम वर्क जरूर करें
गौरव भाटिया ने आगे कहा कि भारत में 34 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। 1 जुलाई को 41.60 लाख वैक्सीन लगीं। 21 जून से आज तक 11 दिनों में करीब 6.85 करोड़ वैक्सीन लगाई गई हैं। औसतन प्रतिदिन 62 लाख वैक्सीन लग रही है। राहुल गांधी जी थोड़ा होम वर्क जरूर करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जनता को टीके के रूप में सुरक्षा कवच दिया है। आने वाले समय में टीकाकरण अभियान में और तेजी आएगी। भारत सरकार की ये प्रतिबदधता है कि दिसंबर 2021 तक हर नागरिक तक टीका पहुंचे। 216 करोड़ टीकों तक तब तक उत्पादन होगा।
राहुल गांधी जी सद्बुद्धि कब आएगी आपमें
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है। बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी जी सद्बुद्धि कब आएगी आपमें? आपको सत्ता का लालच है। नफ़रत का मोतियाबिंद आपको सत्य से दूर क्यों कर देता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कभी कोविड को मोविड कहा, लेकिन हमने कभी रोविड नहीं कहा जो देश को अंदर से खोखला करने में लगा है।
राहुल के पास तथ्यों की कंगाली है जो उनको कुतर्कों का मवाली बना दिया है
वहीं राहुल गांधी के ट्वीट पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी के पास तथ्यों की कंगाली है, इसलिए उनको कुतर्कों का मवाली बना दिया है। आज दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में चल रहा है और सामाजिक क्रांति के तौर पर इसको देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रम का भाव खड़ा करके कंफ्यूजन पैदा करने की कोशिश कर रहे है। राहुल गांधी जिम्मेदार तो है नहीं, इस वजह से इस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं इस तरीके का बयान राहुल गांधी का बंटाधार कर रहा है।
-एजेंसियां