मनी लॉन्ड्रिंग: यामी गौतम को ED समन, 7 जुलाई को पेश हों

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने पूछताछ के लिए समन भेजा है। यामी को 7 जुलाई को ईडी ऑफिस में पेश होने के लिए कहा गया है।
गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर्स अक्सर कानूनी मामले में फंसते रहते हैं। अब यामी गौतम का नाम एक कानूनी मामले में फंसता नजर आ रहा है। एक्ट्रेस यामी गौतम को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने नोटिस भेजा है और अगले हफ्ते पेश होकर अपने बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है। यामी गौतम को पूछताछ के लिए यह दूसरा समन जारी किया गया है और उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लग रहे हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने यामी गौतम को मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने वाले कानून FEMA के तहत पूछताछ का समन भेजा है और उन पर विदेशी धन को लेकर वित्तीय अनियमितताओं की जांच चल रही है। यामी गौतम को 7 जुलाई 2021 को ईडी के सामने पेश होने और बयान दर्ज कराए जाने को कहा गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक यामी गौतम के निजी खाते से विदेशी मुद्रा का लेन-देन हुआ है जिसकी जानकारी उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को नहीं दी थी। इसके बाद यामी के ये लेन-देन जांच के दायरे में आ गए है। अब यामी से पूछताछ में पता किया जाएगा कि उन्होंने विदेशी मुद्रा का यह लेन-देन किसके साथ और क्यों किया है।
बता दें कि यामी गौतम हाल में अपनी शादी को लेकर चर्चा में थीं। यामी ने डायरेक्टर आदित्य धर से शादी की है। यामी और आदित्य धर ने एक साथ फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में काम किया था। शादी के बाद यामी अब मुंबई लौट आई हैं और अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुकी हैं।
-एजेंसियां