धवन की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका रवाना, द्रविड़ होंगे हेड कोच

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को श्रीलंका दौरे पर रवाना हो गई। टीम इंडिया को मेजबान श्रीलंका के साथ 3 वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।
दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। सीरीज का पहला वनडे 13 अप्रैल को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने श्रीलंका रवाना होन से पहले खिलाड़ियों की एक ग्रुप फोटो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।
शिखर धवन ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वह टीम साथियों संग फ्लाइट में नजर आ रहे हैं। धवन ने कैप्शन लिखा, ‘अगला पड़ाव श्रीलंका!’
राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के हेड कोच
श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ होंगे। टीम के उप कप्तान पेसर भुवनेश्वर कुमार हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने मुंबई में कुछ दिन क्वारंटीन में रहकर श्रीलंका के लिए उड़ान भरा है।
‘सभी युवाओं को मौका देना संभव नहीं’
द्रविड़ ने रविवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऐसा संभव नहीं है कि सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुने गए सभी युवा खिलाड़ियों को मैच में खेलने का मौका मिल जाएगा। युवा खिलाड़ी इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहते हैं और द्रविड़ इस सीरीज में कोच की भूमिका में वापसी कर रहे हैं जिनका मानना है कि यह उम्मीद करना कि सभी को इस छोटे से दौरे में मौका मिल जाए, संभव नहीं है।
21 जुलाई से खेली जाएगी टी20 सीरीज
भारतीय टीम दौरे पर 13, 16 और 18 जुलाई को तीन वनडे इंटरनेशनल खेलेगी। इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे।
श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।
नेट बॉलर- ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।
-एजेंसियां