बारामुला: आतंकवाद‍ियों के नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ 12 गिरफ्तार

बारामुला। बारामूला के उरी सेक्‍टर से आतंकवाद‍ियों का नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 12 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं। इनके पास से हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं। फिलहाल आतंकियों का नाम सामने नहीं आया है जिनकी ये मदद करते थे।

कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें आतंकियों के 12 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से हेरोइन के 11 पैकेट, चार पिस्टल, कई मैग्जीन, बीस कारतूस और एक लाख रुपये की चेक बरामद हुुई है। हेरोइन की कीमत 21.5 लाख रुपये बताई जा रही है।

बता दें कि पुलिस को आतंकियों के मददगारों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों के नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। जिसमें आतंकियों के 12 मददगारों के पास से हेरोइन के 11 पैकेट के साथ ही हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। पुलिस ने एक ट्रक, एक कार और एक स्कूटी को सीज किया है।

गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने से कई अहम राज व आतंकी साजिशों का पर्दाफाश होगा।

इससे पहले आतंकियों ने गुरुवार को श्रीनगर के सैदापोरा ईदगाह इलाके में एक पुलिसकर्मी पर घर के बाहर हमला कर दिया था। इसमें पुलिसकर्मी शहीद हो गया। हमले के बाद अतिरिक्त जवानों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन आतंकियों का पता नहीं चल पाया।

12 जून को जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में शनिवार को एक और आतंकी हमले की घटना सामने आई थी। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। वहीं दो आम नागरिकों की भी जान चली गई। आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की जॉइंट टीम को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी।
-एजेंसी