अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित कई हस्‍तियों ने दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करते गृहमंत्री अमित शाह
अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करते गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्‍ली। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई हस्तियों ने ‘सदैव अटल’ जाकर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। बीजेपी के कई बड़े नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है।
समाधि पर अटल की याद दिला रहे उनके शब्द
‘सदैव अटल’ राजघाट के पास स्थित अटल का समाधि स्थल है। यहां उनकी कविताओं की चर्चित पंक्तियां भी गुदी हैं। पत्थर पर ऐसी ही एक लाइन गुदी है- आदमी की पहचान उसके धन या आसन से नहीं होती, उसके मन से होती है। मन की फकीरी पर कुबेर की सम्पदा भी रोती है। शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा के दौरान अटल के ये प्रेरक शब्द उनकी स्मृतियों को जीवंत कर गए।
अटल की दत्तक पुत्री भी पहुंचीं श्रद्धांजलि देने
पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य भी अपने परिवार के साथ पहुंची। बता दें कि वाजपेयी का अंतिम संस्कार भी उनकी दत्तक पुत्री ने ही किया था। पूर्व पीएम वाजपेयी के लिए आयोजित स्मृति सभा में कलाकारों के एक ग्रुप ने उनके पसंदीदा भजन भी गाए। बीजेपी के आधिकारिक अकाउंट से भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी गई।
बीजेपी के ट्विटर अकाउंट से वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष, असंख्य कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणा स्रोत भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि।’ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।
अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थे।
-एजेंसियां

The post अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित कई हस्‍तियों ने दी श्रद्धांजलि appeared first on updarpan.com.