वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुक़ाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुक़ाबले को जीतेगी वो पहली बार वर्ल्ड कप का ताज अपने सिर पर सजाएगी। इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड फाइनल मुक़ाबले का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से किया जाएगा।

इस विश्वकप में दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्वकप के फाइनल मैच में अपनी जगह बनाई है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों ने अपने अपने सेमीफाइनल के मैच में दो ऐसी टीमों को हराकर फाइनल में पहुंची हैं जिनको इस विश्वकप के खिताबी जीत का प्रमुख दावेदार माना जा रहा था।


इस फ़ाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की हार हो सकती है। क्योंकि दोनों ही टीमों के जीत प्रतिशत की बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम के जीत प्रतिशत से इंग्लैंड की टीम का जीत प्रतिशत कहीं अधिक ज्यादा है ऐसे में प्रशंसकों का कहना है कि न्यूजीलैंड की हा हो सकती है।


रोहित शर्मा ने विश्वकप में सर्वाधिक 648 रन बनाये हैं जिसमे पांच शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। रोहित से आगे कोई बल्लेबाज नहीं है और न ही अब उनसे आगे किसी बल्लेबाज की जाने की सम्भावना है। इसलिए अब यह तय हो गया है कि गोल्डन बैट का हक़दार सिर्फ रोहित शर्मा ही हैं। रोहित शर्मा ने इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया है।