100Days का एजेंडा, 75000 खाली पद भरने की तैयारी में मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। 100Days के एजेंडे में केंद्र की मोदी सरकार ने अब नौकरियों पर टारगेट किया है ताकि जल्‍द से जल्‍द युवाओं को बंरोजगारी से राहत दिया जा सका है। मोदी सरकार की दूसरे कार्यकाल में नौकरियों को बड़ा महत्व देने वाली है। सूत्रों के मुताबिक 75000 पदों को तुरंत भरा जाना है।

मोदी सरकार अपने 100Days के एजेंडा में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पहले कार्यकाल में रोजगार के मोर्चे पर सरकार को आलोचना सहनी पड़ी थी।

सूत्रों के मुताबिक दूसरे कार्यकाल में 100Days के एजेंडा में खाली पड़े पदों की भर्ती को प्राथमिकता दी जाएगी। केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों ने खाली पदों की रिपोर्ट बनाना शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक 75 हजार पद ऐसे हैं जिनको तुरंत भरा जाना है। इसके लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षा हो सकती है। बजट में असंगठित क्षेत्र में रोजगार लाने के लिए बड़ी स्कीम आ सकती है।

नीति आयोग ने अगली सरकार के लिए 100 दिनों का एजेंडा तैयार किया है। इसमें खाली पदों को भरना और शिक्षा में सुधार बड़े कदम हैं। पीएमओ ने निर्देश देकर सभी मंत्रालयों और विभाग से खाली पदों की जानकारी मांगी थी। कई मंत्रालयों ने इससे जुड़ी रिपोर्ट बनाई है।

सरकार के कई मंत्रालय 100Days के एजेंडा पर काम कर रहे हैं। देश में निवेश बढ़ाने के लिए कुछ सेक्टर को विशेष पैकेज की भी योजना बन रही है। इसके अलावा बजट में किसानों पर भी फोकस हो सकता है।

-एजेंसी

The post 100Days का एजेंडा, 75000 खाली पद भरने की तैयारी में मोदी सरकार appeared first on updarpan.com.