रेप के आरोप के कारण फरार था बसपा का ये उम्मीदवार, नहीं किया प्रचार, फिर भी जीता

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम आ गए. इन परिणामों में उत्तर प्रदेश से एक हैरान करने वाला नाम सामने आया है. ये नाम है अतुल कुमार सिंह का. अतुल कुमार सिंह बसपा के टिकट पर यूपी की घोसी लोकसभा सीट के नए सांसद बन गए हैं. अभी सीट का परिणाम आ गया है, वो भाजपा के उम्मीदवार हरिनारायण से लगभग 1 लाख वोटों से जीत गए हैं.
ये नाम इसलिए हैरान करने वाला है, क्योंकि अतुल कुमार सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक भी दिन चुनाव प्रचार नहीं किया. कारण ये है कि उन पर दुष्कर्म का आरोप है और पुलिस उन्हें ढूंढ रही है. बनारस के यूपी कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने अतुल सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. अपनी जमानत के लिए अतुल सिंह उच्च न्यायालय तक गए थे, लेकिन जमानत याचिका खारिज हो गई थी. इस कारण से वो चुनाव प्रचार नहीं कर पाए. अतुल सिंह की अनुपस्थिति में बसपा और सपा के दिग्गजों ने कमान संभाली और उनका प्रचार किया. खुद मायावती अतुल सिंह के समर्थन में आ गईं थी और कहा था कि ये सब भाजपा की साजिश है.
लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने कई दफा अतुल सिंह के घर छापेमारी की थी. लेकिन हर बार पुलिस खाली हाथ लौटी. लोकसभा क्षेत्र में इस बात की भी अफवाह थी कि अतुल सिंह विदेश भाग चुके हैं. किन्तु अतुल के समर्थक पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाकर वोट मांगते रहे. उनकी अपील काम आ गई और अब अतुल सिंह ने जीत हासिल कर ली है.