कांग्रेस नेता अनिल शास्‍त्री का बयान, मोदी पर व्‍यक्‍तिगत हमले बने हार का कारण

नई दिल्‍ली। देश में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद पार्टी में जहां जश्न का माहौल है, वहीं विपक्ष में निराशा है। ऐसे में कांग्रेस नेता और लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने विपक्ष की हार की वजह पर बड़ा बयान दिया है।
अनिल शास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार अभियान के दौरान जरूरत से ज्यादा व्यक्तिगत हमलों को जनता ने नकार दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपनी हर रैली में ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को भी जनता ने पसंद नहीं किया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जिन राज्यों में सरकार है वहां का शीर्ष नेतृत्व जनता के मन की बात को समझने में नाकाम रहा, इस वजह से पार्टी मुद्दों को जनता के सामने ठीक ढंग से उठाने में सफल नहीं हो सकी। यदि ऐसा होता तो कांग्रेस शासित राज्यों में नतीजे कुछ और बेहतर हो सकते थे।
बता दें कि गुरुवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में आम चुनाव में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। गांधी ने कहा था कि मैंने प्रचार अभियान के दौरान कहा था जनता मालिक है और आज जनता ने अपना साफ फैसला दे दिया है। मैं प्रधानमंत्री और भाजपा को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि जनता ने नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री चुना है और मैं इसका सम्मान करता हूं।
-एजेंसियां

The post कांग्रेस नेता अनिल शास्‍त्री का बयान, मोदी पर व्‍यक्‍तिगत हमले बने हार का कारण appeared first on updarpan.com.