क्या बनने बाली है पराये घर की बेटी या बहु तो जरूर जाने सही क्या है।

अगर आप की शादी होने वाली है या अभी अभी हुई है या काफी सालो पहले हो चुकी है तो ध्यान दे। यह आर्टिकल आपके लिए है कि शादी के आप अपनी सासु माँ को कैसे खुश रख सकती है। क्योंकि शादी के बाद और किसी को नहीं लेकिन आपको आपकी सासु माँ को तो खुश रखना ही होगा।
अक्‍सर बहुएं अपनी सास को ऐसा कह देती हैं, ऐसा कहना कभी-कभी आपको भारी पड़ सकता हैं और पूरी जिंदगी आपको इस बात की कीमत अदा करनी पड़ सकती हैं।
इसकी जगह आप यह कह सकती है कि सिर्फ आप ही अपने बेटे को जानती है और आपके जैसा बनने में मुझे एक और जन्म लेना पड़ेगा। हो सकता है ये सुनकर वो आपको अपनी बेटी की तरह ही प्‍यार करे।
फिर से खाना खाने के लिए बाहर जा रहे और आपने सासू मां को एक बार भी नही पूछा तो हो सकता है कि आपकी सास को ये बिल्‍कुल पसंद नहीं आए या हो सकता है कि उन्‍हें आपका अपने हसबैंड के साथ जाना पसंद नहीं हो। आगे से वो भी आपके बाहर जाते समय कोई बहाना बना सकती हैं।
इस बात से तो सास और बहु के बीच एक महायुद्ध शुरु हो सकता हैं। सास के लिए ये सुनना किसी पहाड़ टूटने से कम नहीं होता हैं और उनके गले से कभी ये बात नहीं उतरेगी की उनकी बहु उन्‍हें अपने पौते पोतियों से दूर रख रही हैं।