Labor Party ने बिना किसी समझौते के खत्‍म की ब्रेक्जिट वार्ता

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी के नेता के रूप में इस्तीफा देने के लिए जून महीने की तारीख तय करने के एक दिन बाद शुक्रवार को विपक्षी Labor Party ने ब्रेक्जिट पर सर्वदलीय वार्ता बिना किसी समझौते पर पहुंचे समाप्त कर दी।

लेबर नेता जेरमी कॉर्बिन ने मे को एक पत्र लिख कर वार्ता को समाप्त घोषित करने को कहा है। उन्होंने उनकी सरकार पर ‘कमजोर और अस्थिर’ होने का भी आरोप लगाया। सत्तारूढ़ पार्टी में नेतृत्व को ले कर संघर्ष चल रहा है।

उन्होंने लिखा कि आपकी सरकार की बढ़ती कमजोरी और अस्थिरता का अर्थ है कि हमारे मध्य जो भी सहमति बनी थी उसके भरोसे की सुरक्षा अब नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि सरकार अब बहुत अस्थिर हो गई है और इसके प्राधिकार का क्षय हो रहा है। गौरतलब है कि यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के बाहर निकलने की शर्तों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गहरे मतभेद हैं। इस बाहर निकलने को ही ब्रेक्जिट की संज्ञा दी जाती है।

विदित हो कि गुरूवार को एक बैठक में तय किया गया था कि अगले महीने मे पद छोड़ देंगी और इसके बाद देश के नए प्रधानमंत्री का नाम साफ हो जायेगा। माना जा रहा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री बोरिस जॉनसन को दौड़ में आगे हैं।
-एजेंसी

The post Labor Party ने बिना किसी समझौते के खत्‍म की ब्रेक्जिट वार्ता appeared first on updarpan.com.