World Cup 2019: भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ पंत और अंबाती रायडू, बीसीसीआई ने किया एलान

विश्व कप 2019 की भारतीय टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को शामिल नहीं किया गया था। लेकिन आज बीसीसीआई ने ऋषभ पंत, अंबाती रायडू और नवदीप सैनी को विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम के स्टैंड बाई खिलाड़ियों के तौर पर शामिल कर लिया है।

इसका अर्थ यह है कि अगर विश्व कप के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो इन खिलाड़ियों को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है हालांकि बीसीसीआई के पास इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा अन्य खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प भी है। इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया को अभ्यास करवाने के लिए तीन तेज गेंदबाजों को भी इंग्लैंड भेजा जाएगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि “आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह ही विश्व कप के दौरान भी हमारे पास तीन खिलाड़ी स्टैंड बाई होंगे। उन्होंने बताया कि उनका नाम ऋषभ पंत, अंबाती रायडू और नवदीप सैनी है। वही टीम इंडिया को अभ्यास करवाने के लिए खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर को इंग्लैंड भेजा जाएगा। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि, खलील, आवेश और चाहर स्टैंड बाई नहीं है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था और विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है। विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक को अन्य बल्लेबाजो के तौर पर चुना गया है। वही विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।