ये है बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर

बॉलीवुड के एक्टर्स की बात करें, तो किंग खान व दबंग खान यानी शाहरुख व सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है, ​फिर चाहे वह फिल्में चलने का मामला हो या फिर कमाई का. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई कौन सा एक्टर करता है. जी, हां ये हकीकत है कि शाहरुख व सलमान खान फिल्मी इंडस्ट्री में सबसे महंगे स्टार नहीं हैं, बल्कि कोई व एक्टर है, जो इनसे कहीं ज्यादा फीस लेता है.

जी, जनाब ये बात बिल्कुल हकीकत है व यह हम नहीं बल्कि संसार की जानी—मानी पत्रिका फोर्ब्स कह रही है. फोर्ब्स ने संसार भर में सबसे ज्यादा फीस पाने वाले सेलिब्रिटीज की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में खेल से लेकर इंटरटेनमेंट की संसार तक सभी क्षेत्रों को मिलाकर सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाले 100 सेलिब्रिटीज शामिल किए गए हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के सभी खानों पर खिलाड़ी कुमार भारी पड़े हैं. यानी की अक्षय कुमार इंडियन सेलिब्रिटीज में सबसे ज्यादा मेहनताना लेते हैं. इस लिस्ट में सलमान खान अक्षय कुमार से पीछे हैं व खास बात यह है कि इस बार की सूची में शाहरुख खान को स्थान नहीं दी गई है व वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटीज से बाहर हो गए हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, संसार भर में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले सेलिब्रिटी अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर हैं. वह 28.5 करोड़ डॉलर के साथ नंबर 1 पोजिशन पर हैं.

फोर्ब्स की इस सूची में अक्षय कुमार को 76वां जगह मिला है. सूची में बताया गया है कि इस वर्ष अक्षय कुमार ने 4.05 करोड़ डॉलर यानी 3.07 अरब रुपये की कमाई की. वहीं सलमान खान 2.57 अरब रुपये की कमाई के साथ इस सूची में 82वें जगह पर काबिज हैं. फोर्ब्स ने लिखा, इस वर्ष अक्षय कुमार ने 3.07 अरब रुपये कमाए हैं. फोर्ब्स ने अपनी सूची में लिखा कि इस वर्ष अक्षय की टॉयलेट व पैडमेन अच्छी चली है. इन दोनों फिल्मों की कमाई के अतिरिक्त उन्होंने 20 ब्रांड्स की एंडोर्समेंट से भी बहुत अच्छी कमाई की है.

बता दें कि इस सूची में हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर काबिज हैं, जबकि हॉलीवुड मॉडल काइली जेनर तीसरे जगह पर हैं. सूची में इस वर्ष बॉलीवुड के किंग खान को स्थान नहीं दी गई है. शाहरुख खान पिछले वर्ष इस सूची में 65वें जगह पर थे, लेकिन इस वर्ष उनकी अभी तक कोई फिल्म नहीं आई है व शायद इसी वजह से वह इस वर्ष कमाई के मामले में पिछड़ गए हैं.