दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच कल खेला जाएगा महामुकाबला, जाने कौन सी टीम में है किस पर भारी

Delhi Caipitals vs Mumbai Indians Match Preview

आईपीएल 2019 में गुरुवार यानी कल 34वे मुकाबले में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने होगी। दिल्ली की टीम पिछले तीन मुकाबलों से शानदार फॉर्म में है और कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने इस फॉर्म को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को पिछले तीन मुकाबलों में से दो मुकाबलों में जीत मिली है।

आईपीएल 2019 में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा है और दोनों टीमों ने अब तक आईपीएल 2019 में 8-8 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान दोनों टीमों को पांच-पांच मुकाबलों में जीत और तीन-तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल में दूसरे और मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर मौजूद है।

आंकड़ो पर दिल्ली को बढ़त

Mumbai vs Delhi
Photo Source: IPLT20/BCCI

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं और इस दौरान दोनों टीमें लगभग बराबर पर रही है। दिल्ली को 12 और मुंबई इंडियंस को 11 मुकाबलों में जीत मिली है। वही  फिरोज शाह कोटला की बात की जाए तो यहां दोनों टीमें 9 बार आमने-सामने हुई है जिसमें से 6 बार दिल्ली ने बाजी मारी है। वही मुंबई को सिर्फ 3 मैचों में जीत मिली है।

दोनो टीमों के पास मैच जिताऊ खिलाड़ियों की भरमार

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के पास आईपीएल के सबसे भरोसेमंद मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं। मुंबई इंडियंस के पास कप्तान रोहित शर्मा, पांड्या भाई, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड जैसे भरोसेमंद खिलाड़ी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स के पास युवा खिलाड़ियों की फौज है, दिल्ली के पास ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर और अनुभवी शिखर धवन जैसे बड़े खिलाड़ी है।

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम

Mumbai Indians
Photo Source: IPLT20

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह. राहुल चाहर, जेसन बेहेनडॉर्फ और अल्जारी जोसेफ।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित टीमDelhi Capitals Playing XI

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, कॉलिन इनग्राम, क्रिस मोरिस, ट्रेट बोल्ट, कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और अमित मिश्रा