डरी हुई बच्ची को पुलिस ऑफिसर ने सुनाया गाना…. अब हर जगह हो रही है तारीफ

Lucknow: अक्सर पुलिस वालों को लेकर लोग यह मानते हैं कि उनमें संवेदनाओं की कमी होती है। लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जो हमारी इन धारणाओं को बदलकर रख देती है।  ऐसी ही एक घटना कैलिफोर्निया के सांता रोसा में स्पेशल बच्चों के लिए बने स्कूल में हुई।यहां एक महिला ने बच्ची के लिए कुछ ऐसा किया जिससे पुलिस वालों की इमेज बदलती हुई नजर आ रही है।  बच्ची डरी हुई थी, लेकिन इस महिला पुलिस ने जो किया उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

दरअसल, सांता राेजा में विशेष बच्चों के स्कूल में एक स्टूडेंट बुरी तरह डर गई  थी। जिसकी वजह से उसने स्कूल के हॉल से निकलने से ही मना कर दिया था। वह डर की वजह से कांप रही थी और हॉल से बाहर निकलने को तैयार नहीं थी। उसकी टीचर मैघन किंग ने बताया वह हॉल के एक कोने में वह खड़ी हो गई थी। टीचर उसे बाहर निकालने से नाकामयाब रही।  वह आधे रास्ते तक आती थी और फिर वापस लौट जाती थी।

इसी बीच, स्कूल में एक पुलिस अफसर क्रिस मॉरिसन थी, वह बच्ची की मददके लिए आगे आईं। उन्होंने इस बच्ची को देखा और अपना मेंढ़क जैसा खिलौना केरमिट पकड़ा हुआ था। ऐसा लग रहा था मानों वह केरमिट के पास होने से अपने डर को कम कर रही थी। मौरिसन ने इस देखकर धीरे-धीरे रेनबो कनेक्शन सॉन्ग गाना शुरू किया था। पुलिस की नौकरी में आने से पहले मॉरीसन बच्चों के लिए काम कर चुकी थीं।

बच्ची इस सॉन्ग को सुनने लगी। उसे यह अच्छा लगा और मॉरिसन धीरे-धीरे उसके पास गई और उसे बाहर लेकर आ गई। मॉरिसन ने 18 साल पहले करीब 12 साल तक ऐसे बच्चों के स्कूल में काम किया था। सांता रोजा के पुलिस प्रमुख ने बताया कि मॉरिसन बहुत केयर करने वाली ऑफिसर है और उसकी यह क्षमता उसे अन्य लोगों से अलग भी बनाती है।

The post डरी हुई बच्ची को पुलिस ऑफिसर ने सुनाया गाना…. अब हर जगह हो रही है तारीफ appeared first on updarpan.com.