आईजीसीएलः भोजपुरी टाइगर्स, अवध के शेर, बृज के छोरे, गंगा के लड़इयां सेमीफाइनल में 

लखनऊ। भोजपुरी टाइगर्स ओर अवध के शेर ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में चौथे दिन खेले लीग दौर के अंतिम मुकाबलों में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। इसी के साथ बृज के छोरे व गंगा के लड़इयां ने भी अंतिम चार में जगह बना ली। सेमीफाइनल मुकाबलें कल भोजपुरी टाइगर्स बनाम बृज के छोरे और अवध के शेर बनाम गंगा के लड़इयां के मध्य खेले जाएंगे।
पहला मैचः भोजपुरी टाइगर्स ने रूहेलखंडी टाइगर को 83 रन से दी मात
केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पहले मैच में भोजपुरी टाइगर्स ने मैन ऑफ द मैच सचिन (44 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से रूहेलखंडी टाइगर को 83 रन से हराया। रूहेलखंडी टाइगर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो गलत साबित हुआ। भोजपुरी टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सचिन (44 रन, 22 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) और शिवम (68 रन, 42 गेंद, चार चौके, तीन छक्के) की शानदार पारी की सहायता से निर्धारित 15 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। रूहेलखंडी टाइगर से आसिफ ने दो और सद्दाम ने एक विकेट चटकाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए रूहेलखंडी टाइगर की टीम 8.4 ओवर में 77 रन ही बना सकी। टीम से जुनैद (17) और वली (11) ही टिक कर खेल सके। भोजपुरी टाइगर्स से पंकज और सचिन ने दो विकेट चटकाए।
दूसरा मैचः अवध के शेर ने बृज के छोरे को 44 रन से हराया
केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ही खेले गए दूसरे मैच में अवध के शेर ने मैन ऑफ द मैच हर्षित (14 रन, चार विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से बृज के छोरे को 44 रन से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली जबकि बृज के छोरे भी हार के बावजूद नाकआउट में पहुंच गए। अवध के शेर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 13.2 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। अजय (48 रन, 20 गेंद, दो छक्के, तीन चौके)  ने दमदार पारी खेली। गोपेश ने 11 गेंदों पर दो छक्कों से 19 रन जोड़े। बृज के छोरे से भीम ने 29 रन देकर चार और जीशान ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बृज के छोरे की टीम 13 ओवर में 89 रन ही बना सकी। जीशान ने 23 और बॉबी ने 20 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। अवध के शेर से हर्षित ने चार विकेट चटकाए। आईजीसीएल में कल 16 अप्रैल को सेमीफाइनल मुकाबले केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले जाएंगे।
लेडीज बाइकर ग्रुप ने निकाली आईजीसीएल बाइक रैलीः आईजीसीएल में भाग ले रहे ग्रामीण क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने के लिए लेडीज बाइकर ग्रुप फ्लाइंग राइडर्स की सदस्यों ने बाइक रैली निकाली। 1090 चौराहे से शुरू हुई यह रैली लोहिया पार्क, अम्बेडकर पार्क, जनेश्वर मिश्र रोड और विभिन्न रास्तों से होते हुए 1090 चौराहे पर ही खत्म हुई। ग्रुप की लीडर नितिका सिंह ने बताया कि इन ग्रामीण क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने के लिए हमने बाइक रैली निकाली जिनकी प्रतिभाओं को मंच देने के लिए आईजीसीएल बखूबी काम कर रहा है और इस लीग के आयोजन के लिए आईजीसीएल चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया बधाई के पात्र है। इस बाइकर ग्रुप में विभिन्न क्षेत्रों की कई महिलाएं जुड़ी है।