वीके सिंह ने पूछा-राजीव गांधी की भी दु’र्घटना थी, दिग्विजय ने पुलवामा को दु’र्घट ना कहा,

NEW DELHI: पाकिस्तान में जै’श-ए-मो’ह’म्मद के ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई के सबूत मांगने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा ह’मले को ‘दु’र्घटना’ बताया है। इस पर सरकार ने आपत्ति जताई। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने दिग्विजय से पूछा कि क्या राजीव गांधी की दु’र्घ टना थी या आ’तंकी ह’मला।

दिग्विजय ने ट्वीट किया, ”एयर स्ट्राइक पर विदेशी मीडिया में सं’देह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लग रहा है।” पहले उन्होंने ने कहा था कि तकनीक के दौर में किसी कार्रवाई की तस्वीरें सैटेलाइट से मिल सकती हैं। लिहाजा सरकार को सबूत देना चाहिए। अमेरिका ने लादेन को मा’रने का सबूत पेश किया था।

मंगलवार को सिंह ने ट्वीट में लिखा, ”प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आ’तंकवादी मा’रे गए, भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मा’रे हैं। योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मा’रे गए और आपके मंत्री एएस अहलुवालिया कहते हैं कि एक भी नहीं म’रा। आप इस पर मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इनमें झूठा कौन है।”

किन्तु पुलवामा दु’र्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी “Air S’trike” के बाद कुछ विदेशी मीडिया में सं’देह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

सिंह ने कहा, “ए’यर स्ट्रा’इक में हमारी तरफ से 250 मौ’तों की बात कही जा रही है, वे सिर्फ बालाकोट में ही मा’रे गए। इसमें कहीं और के आंकड़े शामिल नहीं हैं। टारगेट का चुनाव सावधानी से किया गया था ताकि सिविलियंस की जा’न न जाए।”

The post दिग्विजय ने पुलवामा को दु’र्घट ना कहा, वीके सिंह ने पूछा-राजीव गांधी की भी दु’र्घटना थी appeared first on updarpan.com.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे