इन 4 तरीकों से छुटकारा पाएं शर्मिंदा करने वाले डार्क सर्कल से

गूगल
आप में हम सब डार्क सर्कल की समस्या से जूझ रहे हैं। डार्क सर्कल के कई कारणों में से कुछ कारण है भोजन ना करना अधिक तनाव लेना और खाने में पोषक तत्वों की कमी होना।
डार्क सर्कल से आपके चेहरे की सुंदरता बिल्कुल ढल जाती है, आप अपना निखार खो देते हैं। मार्केट में इन डार्क सर्कल को मिटाने के लिए कई उपाय मौजूद हैं लेकिन उनका इस्तेमाल करना खतरे से खाली नहीं है। 
इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा पोस्ट लेकर आए हैं जिसमें आपको डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए कुछ लाभदायक घरेलू नुस्खे पता चलेंगे।
इन घरेलू उपायों में पहला उपाय है:
आलू

चेहरे पर ग्लो लाने में आलू है अत्यंत आवश्यक है। डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए आपको केवल इतना करना है कि आलू के रस में नींबू की कुछ बूंदें डालें और इसे आंखों के नीचे कुछ देर के लिए लगा कर छोड़ दे। इसके साथ साथ आप आलू के कुछ टुकड़ों से आंखों के नीचे मसाज भी कर सकते हैं।
गूगल
टी-बैग का यूज

जिस टी-बैग का इस्तेमाल चाय बनाने के लिए होता है उससे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल भी हटाए जा सकते हैं। इसके लिए आपको करना कुछ यह है कि एक टी-बैग को कुछ देर के लिए ठंडे पानी में भिगोकर रख दें और फिर उसे अपनी आंखों पर रखकर लेट जाएं। 
करीब 15 मिनट बाद उसे आंखों के नीचे से हटा ले। कुछ दिन तक ऐसा करने पर आप पाएंगे कि आप की आंखों के नीचे के डार्क सर्कल बिल्कुल खत्म हो गए हैं।
गूगल
ठंडा दूध

यह उपाय इस पोस्ट में बताए गए सभी उपायों में से काफी साधारण है। इसके लिए आपको करना कुछ ऐसा है की ठंडा कच्चा दूध एक कटोरी में लेकर कॉटन की मदद से आंखों के नीचे लगाएं।
दूध के सूखने के बाद आंखों को ठंडे पानी से धोएं। यह उपाय दिन में दो बार लगातार कुछ दिनों तक लगातार करें और ऐसा करने पर आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल बिल्कुल साफ हो जाएंगे।
गूगल
टमाटर

आंखों के नीचे के डार्क सर्कल हटाने के लिए अगला उपाय है टमाटर जो कि कई तरह से लाभदायक होता है। डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाने में भी टमाटर काफी मदद करता है। इसके लिए आपको करना कुछ यह है कि टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों में मिलाएं और इसे आंखों के नीचे लगा ले। आंखों को कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें। एक हफ्ते तक ऐसा करने पर आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल बिल्कुल साफ हो जाएंगे।
गूगल
हमारे पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद। आशा करते हैं कि इन उपायों से आपको लाभ होगा और आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल साफ हो जाएंगे, ऐसे पोस्ट रोज पढ़ने के लिए हम से जुड़े रहें, लाइक व फॉलो करके हमें प्रोत्साहन दें व अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे