सर्दियों में फेस स्किन को है कोमल रखना, तो ये मास्क है अपनाना

जी हा दोस्तों सर्दिया आ गयी है. और हमारे लिए जो सबसे बड़ी दिक्कत होती है वो है फेस स्किन का रूखापन. जैसे ही सर्दियों का मौसम आता है हमारी स्किन ड्राई होने लग जाती है. जो की हमें अच्छा नही लगता है.

कभी स्किन ड्राई हो जाती है तो कभी सर्द हवाएं हमारी स्किन को काफी नुक्सान पंहुचा देतीं है. ऐसे समय में त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण भी देना जरुरी होता है. त्वचा के रोमछिद्र बड़े हो जाने के कारण हमारी त्वचा में ब्लैकहैड्स और व्हाइट हैड्स जैसी समस्याएं हो जाती है. जिससे की हम काफी परेशानी पाते है. 

होम मेड मास्क



जिससे आपकी त्वचा बेजान हो जाती है और आपकी खूबसूरती कहीं खो जाती है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ पील-ऑफ मास्क के बारे में जो सर्दियों में आपकी त्वचा को रुखा नहीं बनाते और आपके ब्लैक-हैड्स भी खत्म कर देते है.

जरुर पढ़ें:-
घरेलू उपायों से बढाये आखों की रोशनी

अंडा और संतरा

अंडे में विटामिन E और एंटी-ओक्सिडेंट अच्छी मात्रा में होते है जिससे हमारे रूखे हुए चेहरे की कोशिकायो को भरने में सहायक होता है. संतरे में विटामिन C होता है जो की तरोताजा और स्वस्थ रखता है.

कुओरा



बनाने का तरीका

  • 1 अंडा
  • जिलेटिन पाउडर
  • 1 चम्मच संतरे का पाउडर
  • गर्म पानी
  • ठंडा पानी

अंडे को तोड़कर फेट लें और उसमें संतरे का पाउडर डालें और अच्छे से मिलाएं. इसके बाद जिलेटिन पाउडर डालकर गर्म करें फिर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें और मास्क लगाकर 10 मिनट तक सूखने दें. अब ठंडे पानी में तौलिये को भिगोकर मुंह साफ कर लें.

गाजर और शहद

गाजर में विटामिन A होता है और शहद में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेंटरी गुण होते हैं इसलिए यह ब्लैकहेड्स और मुहांसो को खत्म करता है और शहद सर्दियों में त्वचा के लिए लाभकारी होता है.

फैशन न्यूज़ एरा



बनाने का तरीका

गाजर का जूस, शहद, जिलेटिन पाउडर इसे बनाने के लिए पहले एक बाउल में गाजर का रस और शहद लेकर अच्छे से मिला लें. अब इस मिश्रण में जिलेटिन पाउडर डालकर गर्म करें. इसके बाद आप इसे ठंडा होने पर 15 मिनट लगाकर रखें और फिर चेहरा धो लें.                                        

तो आज के लिए इतना ही. अगर आप ओर भी ऐसी खबर पढना चाहते है तो आप हमें फोलो कर हमारे साथ जुड़े रहे. इसके सिवा आपको और भी अच्छी खबरे मिलती रहंगी. अगर आपको ये अच्छा लगा हो तो लाइक, अपने दोस्तों के साथ शेयर और अपनी राय हमें निचे कमेंट बॉक्स में जरुर दे.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे