जानिए आपके शरीर के तिल क्या बताते है आपके भविष्य के बारे में

अधिकतर लोगों के शरीर पर कोई तिल जरूर होता है, तो चलिए आज के पोस्ट में आप जान जाएंगे कि आपके शरीर का ये तिल आपके भविष्य के बारे में क्या बताता है।

टेलीग्राम
ज्यादातर लोग इन तिल पर ध्यान नही देते क्योंकि वह बचपन से ही उनके साथ होता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि हर एक तिल का कोई न कोई मतलब जरूर होता है।  बचपन में के बार आपने बड़े बुजुर्गों को कहते सुना होगा कि ‘ओहो, तुम्हें यहां पर तिल है। तुम तो बहुत ही भाग्यवान हो। या फिर यहां तिल के होने पर तुम्हारे साथ जरूर कुछ ऐसा होगा।’

जरुर पढ़ें:-
हेल्थ के लिए है मूंगफली अच्छी, जाने लाभदायक फ़ायेदे

ये बात हर घर में होना बहुत लाज़मी है। खैर, जितने मुंह उतनी बातें। अभी गौर करते है इस पोस्ट पर जिसमे हम लाए हैं आपके लिए तिल से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जो आपको आपके भविष्य के बारे में बताएंगे।
शरीर पर तिल होने से क्या फायदा है से किस अंग पर तिल होने का क्या मतलब होता है, सब। ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब आपको यहां मिलेगा आज:
1. गाल पर तिल
टेलीग्राम

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के गाल पर तिल होता है वह पढ़ाई में काफी होशियार होता है। इस व्यक्ति इरादे का बड़ा पक्का होता है मतलब जो ठान लिए उसे पूरा करके ही रहता है।

2. चिन (ठुड्डी) पर तिल

टेलीग्राम

चिन पर तिल वाले लोगों बहुत भाग्यशाली माना जाते है। अगर आपकी ठुड्डी पर तिल है तो ये बहुत खुशी की बात है। ऐसा कहा जाता है कि जिनकी चिन पर तिल होता है, उनको धन और शोहरत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

3. नाक पर तिल

टेलीग्राम

अगर आपकी नाक पर तिल है तो आप खूब यात्राएं करेंगे। और ये भी कहा जाता है कि नाक पर तिल वाले लोग आशिक मिजाज और थोड़ा गुस्से वाले भी होते हैं।

4. पेट पर तिल

टेलीग्राम

जिस व्यक्ति के पेट पर तिल होता है वो खाने के बहुत शौकीन माने जाते है। ऐसे आदमी को मीठा खाना खूब पसंद होता है। हालांकि एक बुरी आदत जो उनमें अक्सर पाई जाती है वो है कि वह दूसरों को खिलाने में कभी रूचि नहीं दिखाते।

पोस्ट पसंद आए तो लाइक व् फॉलो जरुर करें| क्या आपके तिल से जुड़ी बात सच है? हमे निचे कमेंट बॉक्स में बताएं|

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे