अंडा को शाकाहारी मानते है तो एक बार दोबारा सोच लीजिये, यह पोस्ट तोड़ देगा आपका भ्रम

जैसा कि आप सभी जानते है कि ज्यादातर लोग अंडे को मासाहारी आहार मानते है। लेकिन दूसरी तरफ कई है जो इसे शाकाहारी भोजन भी कहते है।

यूटूब

अब इन दोनों बातों में से सच्चाई क्या है, ये कोई नही जानता लेकिन हमारा आज का यह पोस्ट पढ़कर आपको इस बात का थोड़ा अंदाजा जरूर मिल जाएगा।  

अब आपको यह बात तो पता ही होगी कि जो लोग मांस खाते है उन्हें मांसाहारी कहा जाता हैं, लेकिन जब हम अंडा खाते है तो उसमे मांस नहीं होता है। हमें अंडा चिकन यानी मुर्गी से मिलता हैं, लेकिन अंडा के लिए हमे चिकन को मारना नही पड़ता। इसलिए उसको मासाहारी भोजन कहना सही नही होगा।

सीरियस ईटस

इसे भी पढ़े:-

अंडा खाने वाले यह बात तो जानते होंगे की अंडे में तीन भाग होते हैं शेल, सफ़ेदी और जर्दी उर आपको बता दे की अंडे की सफेदी से हमें प्रोटीन मिलता है और इसमें मांस नहीं होता और इसलिए, अंडे का सफेद वाला हिस्सा शाकाहारी होता हैं, और वही दूसरी तरफ अंडे की जो जर्दी होती है उसमे गैमीट सेल्स होते है जो अंडे को मांसाहारी बना देते है लेकिन हम आपको बता दे की वैज्ञानिको के अनुसार हम जो भी अंडे खाते है उसे अनफर्टिलाइज़्ड/अनुपजाऊ अंडा कहा जाता है क्यूकी इन अंडो से चूज़े नहीं निकलते है।

और इसलिए वैज्ञानिको ने दावा किया है अंडा शाकाहारी होता है। तो फिक्र छोड़ दीजिए आप किसी तरह का पाप नहीं कर रहे है। दोस्तो अब भी आपको लगता है कि अंडा मासाहारी है, तो हमे कमेंट में बताइये ऐसा क्यों?

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो हमे फॉलो जरूर करें ताकि आप हमारी सभी पोस्ट् सबसे पहले प्राप्त कर सकें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे