ICC रैंकिंग में पांड्या की लंबी छलांग, नं. 1 के बेहद करीब, देखें धोनी-रोहित का स्थान

भारत और न्यूजीलैंड के मध्य खेली गई 5 मैचों की वनडे श्रृंखला भारतीय टीम के 4-1 से जीतने के बाद आईसीसी ने किया नई रैंकिंग का ऐलान, जिसमें बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर की सभी रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे 

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 3 वनडे मुकाबलों में हिस्सा लिया था और उन तीनों ही वनडे मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मुकाबलों में 4 विकेट और आखिरी वनडे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 गेंदों में 45 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

हार्दिक पांड्या के इस प्रदर्शन की वजह से ऑलराउंडर आईसीसी वनडे रैंकिंग में 17वें पायदान पर आ चुके है और केदार जाधव तथा कुलदीप यादव क्रम अनुसार 17वें और 19वें स्थान पर कब्जा किया।

इस समय अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान इस समय वनडे ऑलराउंडर आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन पर बने हुए है।

रोहित और कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित और कोहली के थोड़े खराब प्रदर्शन की वजह से उनकी रेटिंग अंकों में गिरावट आई है। विराट कोहली के 899 रेटिंग अंक की जगह 887 रेटिंग अंक और रोहित शर्मा के 871 रेटिंग अंक की जगह 854 रेटिंग अंक हो चुके है, लेकिन फिर भी यह दोनों ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए है।

महेंद्र सिंह धोनी को बड़ा फायदा हुआ है और सीधे 4 स्थान की छलांग लगाते हुए 17वें पायदान पर आ चुके है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर 1 पोजिशन पर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन पर बने हुए है और भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज चहल ने अपने प्रदर्शन में सुधार की वजह से 5वें स्थान पर आ गए है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिए यहाँ क्लिक करे