23 जुलाई को हो सकती है Zomato के शेयरों की लिस्टिंग

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों की लिस्टिंग 27 जुलाई के बजाय 23 जुलाई को हो सकती है लेकिन अभी आईपीओ से जुड़ी कई प्रक्रियाएं पूरी नहीं हुई हैं। इनमें शेयर अलॉटमेंट, क्रेडिट ऑफ शेयर और रिफंड की प्रक्रिया शामिल है।
लिस्टिंग की तारीख पहले किए जाने की सुगबुगाहट से कंपनी के अनलिस्टेड शेयरों के ग्रे मार्केट प्रीमियम में तेजी आई है। यह इश्यू प्राइस से 22 से 25 रुपये अधिक यानी 33 से 35 फीसदी प्रीमियम पर चल रहा है।
UnlistedArena के फाउंडर अभय दोशी ने कहा कि हाल में हुई लिस्टिंग ने प्राइमरी मार्केट की धारणा को मजबूत कर लिया है। उन्होंने कहा कि हाल में लिस्ट हुए सभी शेयरों ने निवेशकों को अच्छा-खासा रिटर्न दिया है और जोमैटो को लेकर भी यही उम्मीद है। कंपनी का आईपीओ 14 से 16 जुलाई तक खुला था। इसके लिए प्राइस बैंड 72 से 76 रुपये रखा गया था। यह इश्यू 38 गुना सब्सक्राइब हुआ था। क्यूआईबी कैटगरी में इसे 54.71 फीसदी, एनआईआई में 34.80 फीसदी और रीटेल में 7.87 फीसदी बोलियां मिली थीं।
ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस
जिन निवेशकों ने जोमैटो के इश्यू के लिए बोली लगाई है वे बीएसई की वेबसाइट पर अपना अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं। इसके लिए https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं। इश्यू टाइप में Equity पर क्लिक करें। इश्यू नेम में Zomato Limited सेलेक्ट करें। अपना ऐप्लिकेशन नंबर और पैन कार्ड आईडी डाले। ‘I am not a Robot’ पर क्लिक करें और फिर submit कर दें।
साथ ही आप इश्यू के रजिस्ट्रार Link Intime India Private Limited के पोर्टल https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर भी अपना अलॉटमेंट स्टेटस देख सकते हैं। इसके लिए Link Intime India Private Limited के पोर्टल पर जाएं। ड्रॉपबॉक्स में आईपीओ सेलेक्ट करें। आप Application number, Client ID या PAN ID में से कोई एक विकल्प चुन सकते हैं। अपना डीटेल भरिए और फिर कैप्चा डालिए। फिर submit कर दीजिए।
-एजेंसियां