संक्रमण से उबरकर बायो बबल में शामिल हुए ऋषभ पंत

डरहम। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना संक्रमण से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम के बायो बबल में शामिल हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए पंत ने दस दिन का क्वारंटीन पूरा कर लिया है।
पंत की दो आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने पंत की तस्वीर के साथ गुरूवार को ट्वीट किया , ‘हेलो ऋषभ पंत। आपको वापस लेकर अच्छा लगा।’
पंत अपने एक परिचित के घर पर रह रहे थे जब वह पॉजिटिव पाए गए थे। सूत्रों के अनुसार वह दांत के डॉक्टर को दिखाने के बाद डेल्टा 3 वैरिएंट से संक्रमति हुए थे। पहले ऐसी रिपोर्ट थी कि स्टेडियम में यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप मैच देखने के बाद उन्हें संक्रमण हुआ था।
जय शाह ने पत्र लिखकर दी थी ये नसीहत
पंत के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को पत्र लिखकर विम्बलडन और यूरो मैचों में भीड़भाड़ से बचने का अनुरोध किया था। इस समय भारतीय टीम डरहम में काउंटी इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है।
4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
पंत इस मैच से बाहर हैं। प्रैक्टिस मैच में पंत की जगह केएल राहुल को मौका दिया गया जिन्होंने इसे दोनों हाथों से लपका। राहुल ने शानदार शतक लगाकर अपनी बेहतरीन तैयारी का एहसास कराया। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चार अगस्त को नॉटिंघम में शुरू होगा।
-एजेंसियां