प्रादेशिक न्यूज़ चैनल भारत समाचार के दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रादेशिक न्यूज़ चैनल भारत समाचार के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह छापेमारी की है। भारत समाचार चैनल के हजरतगंज स्थित कार्यालय पर इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारी है।
इसके अलावा चैनल के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के विपुल खंड स्थित आवास पर भी इनकम टैक्स टीम की छापेमारी हुई है। लखनऊ के अलावा प्रदेश के बस्ती और जौनपुर जिलों में चैनल के बोर्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।
सूचना के मुताबिक चैनल के दफ्तर पर हुई छापेमारी में 7-8 अफसर और पुलिस के अधिकारी शामिल हुए हैं। इसके अलावा विपुल खंड इलाके में रहने वाले एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के घर पर भी तलाशी ली जा रही है। लखनऊ के अलावा बस्ती में विधायक अजय सिंह के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची है। वहीं जौनपुर में बीजेपी विधायक ओमप्रकाश जायसवाल के घर पर भी छापेमारी हुई है। कहा जा रहा है कि इनके संबंध में चैनल के प्रबंधन से हैं।
यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कार्यवाही को गलत बताते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘दैनिक भास्कर के बाद भारत समाचार के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा जी व स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह के घर पर छापा, आप तक भारतीय झूठ पार्टी की सच्चाई पहुंचाने की सजा मिल रही है। बृजेश मिश्रा जी बेबाक निर्भीक, निडर, साहसी पत्रकार हैं जो भाजपा सरकार को हमेशा आईना दिखाते रहते हैं।’
-एजेंसियां