यूपी के 14 रेलवे स्टेशनों पर पूछताछ काउंटर अब निजी एजेंसी के हवाले

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर सिटी स्टेशन के साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के 14 स्टेशनों पर अब पूछताछ काउंटर आउटसोर्सिंग एजेंसी के जरिए संचालित होगा। अब इन काउंटरों पर निजी एजेंसी के लोग लोगों को ट्रेनों के आवागमन से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।
इन 14 स्टेशनों पर निजी हाथों में पूछताछ काउंटर
गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने जाने की जानकारी के साथ ही ट्रेनों का आगमन और प्रस्थान किस प्लेटफार्म पर होगा जैसी जानकारी अब आप को भारतीय रेल के कर्मचारियों से नहीं मिलेगी। अब इस तरह की जानकारी यात्रियों को निजी वेंडर के कर्मचारियों से हासिल होगी। इन कर्मचारियों का ड्रेस कोड रेल कर्मचारियों से अलग है। इन कर्मचारियों के ड्रेस कोड में क्रीम कलर की शर्ट और स्काई ब्लू कलर की पेंट को निर्धारित किया गया है।
पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी, छपरा, बलिया, मऊ, सीवान, वाराणसी सिटी, गाजीपुर, बेल्थरा रोड, देवरिया सदर, आजमगढ़, भटनी, प्रयागराज, सलेमपुर और औड़िहार जंक्शन पर आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में 24 घंटे पूछताछ की सेवा उपलब्ध रहेगी।
आउटसोर्सिंग से संचालित होगा पूछताछ काउंटर
इस लागू की गयी व्यवस्था को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के 14 स्टेशनों पर पूछताछ सेवा का संचालन निजी एजेंसियों को दिया गया है। इन एजेंसियों के कर्मचारियों के अब लोगों को ट्रेनों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।
-एजेंसियां