UP पुलिस में SI और ASI के 1329 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPRPB ने उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर SI और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ASI के 1329 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर से विस्तारित किया गया है।
इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है जिसके अनुसार उम्मीदवार अब 22 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की लास्ट डेट 15 जुलाई 2021 निर्धारित थी।
जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे uppbpb.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन की प्रक्रिया 1 जून 2021 से जारी है। यूपीपीआरपीबी ने पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के 295 पदों, पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) के 624 पदों व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के 358 पदों, सर्तकता अधिष्ठान यूपी लखनऊ में पुलिस उप निरीक्षक गोपनीय के 32 पदों और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लिपिक के 20 पदों समेत कुल 1329 पदों पर भर्ती के लिए 23 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। पूर्व में इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से प्रारंभ होनी थी। हालांकि, आवेदन 1 जून से शुरू किया गया था।
इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यदि आपने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो न्यू यूजर लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से एक नया टैब खुलेगा। यहां निर्देशों को पढ़ कर अपनी सहमति दें और कंटिन्यू करें। अब मांगी गई जानकारियां भर कर सबमिट करें। इसके बाद एप्लीकेशन पेज पर वापस आएं। यहां अकाउंट यूजर लॉगइन पर क्लिक करें। अब अपना रेफेरेंस नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।
-एजेंसियां