मथुरा: DM कार्यालय के बाहर रालोद का प्रदर्शन, 8 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

मथुरा। सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय लोक दल के पदाधिकारियों एवं किसानों ने राज्यपाल को संबोधित 8 सूत्रीय मांग पत्र सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिलाधिकारी को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर डीजल-पेट्रोल के बढ़े दामों को कम करने की मांग की।
शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष बाबूलाल प्रमुख के नेतृत्व में पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट के गेट पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की और प्रदेश व केंद्र सरकार को जमकर कोसा। डीएम ऑफिस की ओर बढ़ रहे रालोद पदाधिकारियों को पुलिसकर्मियों ने गेट पर ही रोक दिया। कुछ देर बाद बाहर आए सिटी मजिस्ट्रेट से वार्ता कर उन्होंने मांग पत्र सौंपा। जिलाध्यक्ष बाबूलाल प्रमुख ने बताया कि डीजल-पेट्रोल के रेट किसान व आम जनता की पहुंच से दूर हो गए हैं। इसे तुरंत कम करके किसानों को डीजल पर सब्सिडी दिए जाने की आवश्यकता है। साथ ही किसानों को खेती के लिए बिजली की मुफ्त व्यवस्था तथा आम नागरिक को 300 यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाने का प्रावधान सरकार को करना चाहिए।

वरिष्ठ नेता कुंवर नरेंद्र सिंह ने कहा कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए खाद पदार्थों के बढ़ते हुए रेटों पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए
वरिष्ठ नेता कुंवर नरेंद्र सिंह ने कहा कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए खाद पदार्थों के बढ़ते हुए रेटों पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए

वरिष्ठ नेता कुंवर नरेंद्र सिंह ने कहा कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए खाद पदार्थों के बढ़ते हुए रेटों पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए, साथ ही बढ़ती बेरोजगारी को दूर करने के लिए खाली पड़े हुए पदों को तुरंत बनने का प्रावधान भी सरकार को करना चाहिए।

ब्रज प्रांत अध्यक्ष जगपाल सिंह ने कहा कि अगर सरकार द्वारा शीघ्र इन 8 सूत्रीय मांगों का समाधान नहीं किया गया तो राष्ट्रीय लोक दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जन आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं सरकार की होगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने कोरोना काल में मृत लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने, छाता शुगर मिल को अभिलंब चालू कराने, मजदूर वर्ग के राशन की मात्रा बढ़ाने, उन्हें पांच हजार रुपए नगद सहायता दिए जाने आदि की भी मांग की।

इस मौके पर चौधरी सुरेश भगत, राजपाल सिंह भरंगर, राजेश चौधरी, हरवीर चौधरी, कमल सिंह, शाकिर कुरैशी, मनोज शर्मा, रविंद्र नरवार, देवराज सिंह, योगेंद्र सिंह, उदयभान यादव, वरुण बाल्मीकि, विश्वेंद्र चौधरी, सुशील चौधरी, नवाब पौनिया, नीरज चौधरी, उमेश चौधरी, विश्वेंद्र चौधरी, दिगंबर सिंह आदि मौजूद रहे।
– updarpan.com