AFMS में विभिन्‍न पदों पर 89 वैकेंसी, DGAFMS ने मांगे आवेदन

AFMS में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रक्षा मंत्रालय के अधीन सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा महानिदेशालय DGAFMS ने देश भर के विभिन्न क्षेत्र में स्थिति इकाईयों और डिपो में ग्रुप सी सिविलियन के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। डीजी एएफएमएस द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.33082/डीआर/डीजीएएफएमएस/डीजी-2बी) के अनुसार पुणे, मुंबई, लखनऊ, दिल्ली कैंट में स्थित यूनिट में मल्टी टास्किंग स्टाफ, स्टोर कीपर, लोवर डिविजन क्लर्क आदि पदों की कुल 89 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।
ऐसे करें आवेदन
एएफएमएस ग्रुप सी सिविलियन भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट indianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती नोटिस के साथ-साथ अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों को संलग्न करते हुए रिक्तियों से सम्बन्धित यूनिट/डिपो के पते पर जमा करा सकते हैं। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 9 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है।
जानें योग्यता
आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विसेस में स्टेनोग्राफर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, 10 मिनट में 80 शब्द प्रति मिनट की गति से डिक्टेशन और इसका कंप्यूटर पर 50 मिनट में अंग्रेजी में टाइपिंग और हिंदी में 65 मिनट में टाइपिंग की गति होनी चाहिए। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
वहीं, एलडीसी और स्टोर कीपर पदों के लिए उम्मीदवारो को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और अग्रेजी 30 शब्द प्रति मिनट की गति या हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
शेष अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
-एजेंसियां