केजरीवाल ने अब गोवा में भी फ्री बिजली देने का ऐलान किया

गोवा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय यात्रा पर गोवा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले फ्री बिजली की घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हर महीने लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। इसके अलावा किसानों के लिए पूरी तरह से बिजली फ्री देने की घोषणा की। पंजाब और उत्तराखंड के बाद यह तीसरा राज्य है जहां आप ने इस तरह का ऐलान किया है।
अरविंद केजरीवाल मंगलवार दोपहर में हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां से वह पणजी के पास एक पांच सितारा रिजॉर्ट में चले गए। दौरे के दौरान केजरीवाल, राज्य में पार्टी संगठन की समीक्षा करेंगे तथा दल के अन्य नेताओं से भी मुलाकात की।
87 फीसदी लोगों का बिजली का बिल हो जाएगा जीरो
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 300 यूनिट हर परिवार को हर महीने बिजली फ्री मिलेगी। फ्री बिजली के बाद 87 लोगों के बिजली के बिल जीरो आएंगे। दिल्ली में 73 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो आ रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरी गारंटी है कि पुराने सारे बिल माफ किए जाएंगे। केजरीवाल ने तीसरा वादा 24 घंटे बिजली सप्लाई का किया।
‘कम विधायकों वाली पार्टी सत्ता में’
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो साल पहले 10 जुलाई को कांग्रेस के दस विधायक अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया था। कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट किया था लेकिन बीजेपी की सरकार बन गई। 13 विधायकों वाली पार्टी में 28 विधायक थे। जिस पार्टी को 17 विधायक दिए थे, उनके पास सिर्फ पांच विधायक बचे। आपस में रुपये लेदेकर सरकार बना लो। चुनाव क्यों कराते हो?
‘गोवा का मौसम खूबसूरत लेकिन राजनीति भ्रष्ट’
दिल्ली के सीएम ने कहा कि गोवा का मौसम बहुत खूबसूरत है, लेकिन गोवा की राजनीति बहुत खराब है, भ्रष्ट है। अब गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं। लोग पूछ रहे हैं कि दिल्ली में बिजली 24 घंटे और फ्री बिजली मिल सकती है तो गोवा में क्यों नहीं?
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोगों ने पार्टी लोगों की सेवा के लिए बनाई थी, राजनीति के लिए नहीं। अगले साल गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी ने यह चुनाव लड़ने का फैसला किया है।
‘ईमानदार नीयत की कमी’
गोवा के लिए निकलने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘गोवा बदलाव चाहता है। विधायकों की खरीद-फरोख्त करने वाली पार्टियां काफी हैं। काफी गंदी राजनीति हो चुकी है। गोवा विकास चाहता है। कोष की कोई कमी नहीं है, सिर्फ ईमानदार नीयत की कमी है। गोवा ईमानदार राजनीति चाहता है। कल (मंगलवार) आपसे गोवा में मिलते हैं।’
-एजेंसियां