UP में मात्र एक सब स्‍टेशन के 7 हजार उपभोक्ताओं पर ही 25 करोड़ का बकाया

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में बिजली विभाग ने बिल का भुगतान न करने वालों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दादरी विद्युत सब स्टेशन के 7 हजार उपभोक्ताओं पर ही 25 करोड़ का बकाया है, जिसकी रिकवरी के लिए बिजली विभाग की तरफ से आरसी जारी कर कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि जिन बकाएदारों पर 10 हजार से अधिक का बिल पेंडिंग है, उन्ही के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।
उपभोक्ताओं से बिजली बिल की वसूली के लिए अलग से टीम बनाई गई हैं। साथ ही रेवेन्यू डिपार्टमेंट का भी सहयोग लिया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द बिल की रिकवरी की जा सके।
दादरी विद्युत सब स्टेशन के 7 हजार उपभोक्ताओं से रिकवरी की जानी है। इन बकायेदारों पर प्रत्येक पर 10 हजार से ज्यादा का बिल बकाया है। काफी ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने लंबे समय से बिल जमा नहीं किया है। विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर कर्मचारियों ने बकाएदारों के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं। अगर कोई कटे हुए कनेक्शन को दौबारा जोड़ लेता है तो उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया जा रहा है।
दादरी विद्युत सब स्टेशन के अधिशासी अभियंता ने बताया कि शहरी और देहात एरिया में करीब 7 हजार लोगों पर 25 करोड़ रुपये का बकाया है। उन्होंने बताया कि 50 हजार से ज्यादा का बिल का बकाया है। उन उपभोक्ताओं को आरसी भेजी जा रही है। साथ ही बिजली कनेक्शन काटने की कार्यवाही भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि बकाएदारों से रिकवरी के लिए यह अभियान आगे भी चलता रहेगा।
-एजेंसियां