रविशंकर प्रसाद का अश्विनी वैष्णव को IT नियमों पर अडिग रहने के लिए धन्यवाद

नई दिल्‍ली। नए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को पदभार ग्रहण करने पर सोमवार पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुभकामनाएं दीं। रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए नए आईटी नियमों पर अडिग रहने के लिए उन्हें धन्यवाद भी कहा। उन्होंने लिखा कि नए आईटी नियम यूजर्स की सुरक्षा को सशक्त बनाने और उनकी शिकायतों का निवारण करने के लिए बनाए गए हैं। अश्विनी वैष्णव ने चार दिन पहले ही मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है।
नौकरशाह से नेता बने अश्विनी वैष्णव ने पिछले गुरुवार को आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार मंत्रालय का कार्यभार संभाला। संसद सदस्य के रूप में वैष्णव का यह पहला कार्यकाल है। वह कैबिनेट मंत्री के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, संचार मंत्रालय और रेल मंत्रालय के प्रभारी हैं। इससे पूर्व संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का जिम्मा रविशंकर प्रसाद के पास था। इस बार मोदी कैबिनेट में उन्हें जगह नहीं मिली है।
केंद्र सरकार के साथ आईटी नियमों को लेकर गतिरोध के बीच सोशल मीडिया जाइंट्स ट्विटर ने भारत में स्थानीय शिकायत अधिकारी की नियुक्ति कर दी है। कंपनी ने विनय प्रकाश को नया शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है। कल ही कंपनी की वेबसाइट पर इस नियुक्ति के बारे में सूचना दी गई। नए आईटी नियमों के पालन को लेकर लगातार विवाद चल रहा है। हाईकोर्ट ने भी स्थानीय शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर ट्विटर को फटकार लगाई थी।
-एजेंसियां