भारत-श्रीलंका सीरीज री-शेड्यूल, अब 18 जुलाई से शुरू होंगे मैच

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज को पूरी तरह से री-शेड्यूल कर दिया गया है। पहले यह सीरीज 13 जुलाई से 25 जुलाई के बीच खेली जाने वाली थी, लेकिन अब इसका कार्यक्रम 18 से 29 जुलाई कर दिया गया है।
सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव श्रीलंका क्रिकेट कैंप में दो कोरोना मामले आने के बाद हुआ। पहले टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर कोविड पॉजिटिव पाए गए, उसके बाद डेटा एनालिस्ट जी टी निरोशन भी कोरोना की चपेट में आ गए।
इंग्लैंड क्रिकेट टीम से सात कोरोना के मामले सामने आने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्वास्थ्य अधिकारी ने इंग्लैंड से लौटी पूरी श्रीलंका क्रिकेट टीम को आइसोलेट कर दिया है।
ये एक बड़ा कारण है, जिसके चलते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को आगे बढ़ाया है। बताते चलें कि शुक्रवार दोपहर बोर्ड ने अपनी 25 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें टीम की कप्तानी दासुन शनाका को सौंपी गई है। वहीं टीम के उपकप्तान धनंजय डी सिल्वा होंगे।
टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित इंग्लैंड के दौरे पर है, इसलिए इस सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।
जानकारी के लिए बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी20 सीरीज के सभी छह मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम पर ही खेले जाएंगे।
श्रीलंका बनाम भारत सीरीज का बदला हुआ कार्यक्रम
पहला वनडे : 18 जुलाई
दूसरा वनडे : 20 जुलाई
तीसरा वनडे : 23 जुलाई
पहला T20I : 25 जुलाई
दूसरा T20I : 27 जुलाई
तीसरा T20I : 29 जुलाई
-एजेंसियां