बीजेपी व शिवसेना के रिश्‍ते आमिर खान और किरण राव जैसे: संजय राउत

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी के साथ रिश्ते को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और किरण राव के जैसा करार दिया है।
बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस के शिवसेना को दुश्मन नहीं बताए जाने संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा कि दोनों दलों में भारत और पाकिस्तान जैसा मामला नहीं है।
राउत ने फड़णवीस के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र की राजनीति में हम लोग भारत-पाकिस्तान की तरह नहीं हैं। अब आमिर खान और किरण राव को ही देखिए। हम उनकी तरह ही हैं। शिवसेना और बीजेपी का राजनीतिक रास्ता अलग है लेकिन दोस्ती बरकरार है।’ तलाक लेने के बाद आमिर और किरण ने साथ आकर यह स्पष्ट किया था कि वे अच्छे दोस्त हैं और हमेशा परिवार की तरह बने रहेंगे।
दरअसल, रविवार को फड़णवीस ने कहा कि बीजेपी और पूर्व सहयोगी शिवसेना दुश्‍मन नहीं हैं। हालांकि उनके बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं। पूर्व सीएम ने बीजेपी और शिवसेना के एक साथ आने की संभावना पर कहा कि भविष्‍य में शिवसेना से गठबंधन पर स्थिति के हिसाब से सही फैसला लिया जाएगा। राजनीति में किंतु-परंतु नहीं होता है। परिस्थितियों के हिसाब से फैसले लिए जाते हैं।
‘साथ में सरकार नहीं बनाएंगे’
महाराष्‍ट्र में लग रही सियासी अटकलों के बीच बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पूर्व सीएम के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ‘देवेंद्र फड़णवीस ने कहा है बीजेपी, शिवसेना दुश्‍मन नहीं हैं। यह 100 प्रतिशत सच है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम दोनों साथ आकर सरकार बनाएंगे।’
एक दिन पहले ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी नेता आशीष शेलार के साथ मुलाकात पर कहा, ‘मैं सार्वजनिक कार्यक्रम में आशीष से मिला था। महाराष्ट्र की राजनीति भारत और पाकिस्तान की तरह नहीं है। राजनीतिक मतभेद के बावजूद आपसी स्नेह और शिष्टाचार बना रहता है। जो लोग मुझे पसंद नहीं करते हैं, वे विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले अफवाह फैला रहे हैं।’
-एजेंसियां