24 अगस्त से IRCTC कराएगा सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन

भारतीय रेलवे और IRCTC रेल यात्रियों को सामान्य सफर से आगे निकल कर पर्यटन के लिए भी विशेष पैकेज का ऑफर दे रहा है। इसी क्रम में IRCTC द्वारा सात ज्योतिर्लिंगों के यात्रा के लिए 24 अगस्त से पांच सितंबर तक विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह सफर 12 रात और 13 दिनों का होगा। ट्रेन का पैकेज मूल्य मात्र 12 हजार 285 रुपए निर्धारित किया गया है।

इसके अंतर्गत सात ज्योतिर्लिंग ओंकालेश्वर, महाकालेश्वर, भीमाशंकर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगा। साथ ही द्वारिका स्थित द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम, पर्ली बैजनाथ व स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी दिखाया जाएगा।

इस विशेष ट्रेन में बैठने की सुविधा वाराणसी के साथ गोरखपुर, देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी के लिए उपलब्ध होगी। पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर व रात का शाकाहारी भोजन, स्थानीय बसों में यात्रा व धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था की गई है।
आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने बताया कि यात्रा के पैकेज का लाभ लेने वाले यात्रियों को लखनऊ गोमती नगर के पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय या वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। यात्रा के लिए लोग आईआरसीटीसी के 8595924274, 8287930939 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।
-एजेंसियां