एक्‍ट्रेस मंदिरा बेदी के पति और फिल्‍म निर्देशक राजकौशल का निधन

मुंबई। टीवी और फिल्‍मों की मशहूर एक्‍ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का बुधवार को निधन हो गया। राज कौशल को हार्ट अटैक आया, जिसके कारण उनकी तत्‍काल मौत हो गई।
राज के निधन की खबर पाते ही उनके घर कई दोस्‍त और परिजन दुख की इस घड़ी में मंदिरा और बच्‍चों का साथ देने के लिए पहुंचे। पति के निधन से मंदिरा बेदी का रो-रोकर बुरा हाल है। राज के शव को जब एंबुलेंस में रखा जा रहा था, तब मंदिरा उन्‍हें देख फफक पड़ी। यह दृश्‍य दिल चीर देने वाला था। मंदिरा फूट-फूटकर रोने लगीं, तब उनके दोस्‍त और ऐक्‍टर रॉनित रॉय ने उन्‍हें सहारा दिया। संभाला और हौसला दिया।
रविवार को दोस्‍तों संग की थी पार्टी
बुधवार सुबह जैसे ही यह खबर आई कि राज कौशल नहीं रहे, पूरी इंडस्‍ट्री को बड़ा झटका लगा। किसी को इस खबर पर यकीन नहीं हुआ, क्‍योंकि अभी रविवार को ही तो मशहूर डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर राज कौशल ने दोस्‍तों के साथ पार्टी की थी। सोमवार को उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर इस फन नाइट की तस्‍वीर भी शेयर की थी।
तीन फिल्‍में डायरेक्‍ट कर चुके थे राज कौशल
राज कौशल ने ‘प्यार में कभी-कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया था जबकि वह ‘माई ब्रदर निखिल’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘प्यार में कभी-कभी’ के प्रोड्यूसर भी थे। उन्‍होंने 1992 में रिलीज फिल्‍म ‘बेखुदी’ के स्‍टंट्स भी डायरेक्‍ट किए थे।
वैलेंटाइन्‍स डे के दिन की थी शादी
राज कौशल ने वैलेंटाइन्‍स डे के दिन 14 फरवरी 1999 को मंदिरा बेदी से लव मैरिज की थी। साल 2011 में दोनों बेटे वीर के पैरेंट्स बने।
राज कौशल को जानने वाले लोग बताते हैं कि वह यारों के यार थे। मंदिरा बेदी और राज ने अक्‍टूबर 2020 में एक बेटी तारा बेदी को गोद भी लिया। तारा की उम्र तब 4 साल थी।
1996 में हुई थी मंदिरा और राज की पहली मुलाकात
मंदिरा और राज की पहली मुलाकात 1996 में हुई थी। राज तब ऐड फिल्‍म्‍स बनाने वाली कंपनी में काम करते थे और उन्‍हें ‘फिलिप्‍स’ के विज्ञापन के लिए एक लड़की की तलाश थी। मंदिरा ‘शांति’ टीवी शो और ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’ जैसी फिल्‍म से तब स्‍टार बन चुकी थीं। इस पहली मुलाकात के बाद दोनों की अच्‍छी खासी दोस्‍ती हो गई, जो प्‍यार और फिर शादी के रिश्‍ते में बदल गई।
पार्टी करने और वेकेशन मनाने के शौकीन थे राज
मंदिरा और राज अक्‍सर सोशल मीडिया पर अपने वेकेशन और पार्टीज की तस्‍वीरें शेयर करते थे। उम्र के साथ दोनों का प्‍यार और गहरा हुआ था। रिश्‍ते को लेकर समझ और सम्‍मान बढ़ा था। किसी को यकीन नहीं हो रहा कि राज कौशल इस तरह अचानक हम सभी को छोड़कर चले गए हैं। मंदिरा के लिए यह यकीनन एक अंतहीन दुख है, जिसकी कोई कल्‍पना भी नहीं कर सकता।
-एजेंसियां