अब जलियांवाला बाग हत्याकांड पर फिल्म बनाने जा रहे हैं करण जौहर

मुंबई। बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर्स में एक करण जौहर ज्यादातर कॉमर्शियल और रोमांटिक फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं। अब वह एक देशभक्ति पर आधारित फिल्म बनाने जा रहे हैं। करण जौहर ने घोषणा की है कि वह आजादी से पहले हुए जलियांवाला बाग हत्याकांड पर फिल्म बनाएंगे। इस फिल्म को करण सिंह त्यागी डायरेक्टर करेंगे। इससे ज्यादा अभी तक इस फिल्म के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
करण जौहर ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘यह फिल्म जलियांवाला बाग हत्याकांड की सच्चाई को सामने लाने के लिए ब्रिटिश राज से कोर्टरूम में लड़े शंकरन नायर की कहानी को सामने लाएगी। शंकरन नायर की बहादुरी ने स्वतंत्रता आंदोलन की चिंगारी को पूरे देश में भड़का दिया था। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है और किताब ‘द केस दैट शुक द एंपायर’ से अडैप्ट की गई है। इस किताब को शंकरन नायर के पड़पोते रघु पालत और उनकी पत्नी पुष्पा पालत ने लिखा है।’
बता दें कि इस फिल्म के अलावा करण जौहर ने और भी कई फिल्मों की घोषणा की है। वह संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर की डेब्यू फिल्म को भी प्रड्यूस कर रहे हैं जिसे शशांक खेतान डायरेक्टर करेंगे। इसके साथ ही वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को भी प्रोड्यूस कर रहे हैं जिसका डायरेक्शन अयान मुखर्जी कर रहे हैं। ‘ब्रह्मास्त्र’ में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया और नागार्जुन भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।
-एजेंसियां