भारत से यूएई शिफ्ट हुआ T-20 वर्ल्ड कप, तारीखों का एलान ICC करेगी

नई द‍िल्‍ली। बीबीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह ने आज इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने आईसीसी को आज जानकारी देंगे कि T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को दुबई शिफ्ट कर रहे हैं. तारीखों का एलान आईसीसी करेगी.

भारत में होने वाले T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट कर दिया गया है. बीबीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह ने आज इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने आईसीसी को आज जानकारी देंगे कि T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट कर रहे हैं. तारीखों का एलान आईसीसी करेगी.

कोरोना के चलते इस बात आशंका पहले से ही जताई जा रही थी. इससे पहले आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट को भी यूएई शिफ्ट करना पड़ा था. जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आईपीएल के 14वें सीजन का अंत होते ही टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा.

कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया था कि ओमान में भी टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मैचों का आयोजन होगा. आईपीएल की वजह से यूएई के मैदान को तैयार करने में कुछ वक्त लगेगा. टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती राउंड के मैचों का आयोजन यूएई में करवाया जाएगा. ओमान इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 16 टीमें से एक है.

वर्ल्ड कप के लिए तैयार टीम इंडिया
हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद टीम इंडिया की निगाहें टी-20 विश्व कप में जीत दर्ज करने पर होंगी. पिछले कई सालों से भारत आईसीसी के बड़े खिताब नहीं जीत पाया है, ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि टी-20 विश्वकप को जीतकर इस सूखे को खत्म किया जाए. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखाएगी.

– एजेंसी