यूपी रोडवेज में जल्‍द शुरू होगी महिला बस चालकों की भर्ती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की रोडवेज बसों में महिला चालकों की भर्ती को लेकर कई महीनों का इंतजार अब खत्म होने की कगार पर आ चुका है। इसके बाद जल्द ही राज्य की इन रोडवेज बसों की ड्राइविंग सीट पर महिला चालक नजर आएंगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम आने वाले दिनों महिला बस चालकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।
क्षेत्रीय प्रबंधन कार्यालय पर होंगे आवेदन
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधन कार्यालय की ओर से महिला बस चालकों की भर्ती को लेकर विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है, जिसके मुताबिक महिला बस चालकों को अपने क्षेत्रीय प्रबंधन कार्यालय में बस ड्राइविंग के लिए आवेदन करना होगा।
मिली जानकारी के अनुसार बस ड्राइवर बनने की इच्छा रखने वाली महिलाएं कॉमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस न होने की स्थिति में भी भर्ती शुरू होने के बाद आवेदन कर सकेंगी।
पहले चरण में होंगी 35 भर्तियां
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक, 2 से 3 चरणों में संविदा पर महिला बस चालकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें लखनऊ क्षेत्र के पहले चरण में संविदा पर 35 महिला बस चालकों की भर्ती होगी। भर्ती प्रक्रिया के दौरान जिन महिला चालकों के पास व्यावसायिक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होगा, उनकी सुविधा के लिए ऐसी महिला चालकों को कानपुर में बस चलाने की ट्रेनिंग दिलाकर उन्हें व्यावसायिक ड्राइविंग लाइसेंस उपलब्ध कराया जाएगा।
-एजेंसियां