बिहार: JDU ने किया अपनी नई प्रदेश कमेटी का ऐलान

पटना। बिहार में जनता दल यूनाइटेड JDU ने अपनी नई प्रदेश कमेटी का ऐलान कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने नई कमेटी की घोषणा की। जेडीयू की नई प्रदेश कमेटी में अब महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कर दी गई है।
नीतीश कुमार के अभियान को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ने संगठन में महिलाओं को 33 फीसदी हिस्सेदारी दी है।
संगठन में महिलाओं की 33% हिस्सेदारी
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नई प्रदेश कमेटी का ऐलान किया। संगठन में महिलाओं को पहली बार एक तिहाई हिस्सेदारी यानी 33 प्रतिशत से ज्यादा जगह दी गई है।
JDU में 29 उपाध्यक्ष बनाए गए
नई कमेटी में 29 उपाध्यक्ष, 60 महासचिव, 114 सचिव, एक कोषाध्यक्ष और 7 प्रवक्ता शामिल हैं। उमेश कुशवाहा ने कहा कि देश में जेडीयू पहली पार्टी है जिसने महिलाओं को 33% से अधिक की हिस्सेदारी दी है। इससे पहले यह काम किसी पार्टी ने किया है।
कई नए चेहरों को अहम जिम्मेदारी
नीतीश कुमार हमेशा से महिलाओं के अधिकार की बात करते हैं। कुशवाहा ने कहा कि हमने और हमारे संगठन ने नीतीश कुमार की इन बातों को पूरा करके दिखाया है। बिहार चुनाव के बाद से ही संगठन में भारी फेरदबल के कयास लगाए जा रहे थे। इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी के जेडीयू में शामिल होने के कारण थोड़ा विलंब हुआ। जेडीयू की नई टीम में कुशवाहा के साथ आए कई चेहरों को संगठन में अहम जिम्मेदारी मिली है।
-एजेंसियां