मोदी और हिंदुत्‍व के खिलाफ जहर उगलने पर अमेरिका ने सेंसर किया इमरान का इंटरव्‍यू , पाकिस्‍तानी PMO भड़का

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का अमेरिकी टीवी चैनल HBO को दिया गया इंटरव्‍यू इन दिनों विवादों में बना हुआ है।
उइगर मुस्लिम, सीआईए ड्रोन अड्डा और रेप पर विवादित बयान देकर घिरे इमरान ने इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिंदुत्‍व के खिलाफ जहर उगला था लेकिन अमेरिकी टीवी चैनल ने उस हिस्‍से को एडिट कर दिया। बताया जा रहा है कि करीब 82 मिनट का इंटरव्‍यू था लेकिन इसे केवल 13 मिनट में ही समेट दिया गया।
पाकिस्‍तानी टीवी चैनल एआरवाई के मुताबिक इमरान खान ने भारत की स्थिति के लिए हिंदुत्‍व को जिम्‍मेदार ठहराया था। यही नहीं, उन्‍होंने पीएम मोदी के खिलाफ भी जगर बोला था। इमरान खान के इन बयानों को HBO ने सेंसर कर दिया। HBO के इस कदम से इमरान खान सरकार को तीखी मिर्ची लगी है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने HBO से पीएम इमरान खान के इंटरव्‍यू को एडिट करने पर शिकायत की है और सफाई मांगी है।
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने पूरा इंटरव्‍यू जारी किया
इस इंटरव्‍यू में इमरान खान ने रेप और महिलाओं को लेकर भी कई दकियानूसी बातें कही थीं, जिसे HBO ने सेंसर कर दिया है।
उधर, कई पाकिस्‍तानी भी इमरान की इस घनघोर बेइज्‍जती से भड़के हुए हैं। वे अभिव्‍यक्ति की आजादी पर सवाल उठा रहे हैं। उधर, इस पूरे विवाद के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इमरान खान का पूरा इंटरव्‍यू जारी किया है। मजेदार बात यह है कि इंटरव्‍यू लेने वाले जोनाथन ने इमरान को ‘प्‍लेबॉय’ बताकर उनके खिलाफ तंज कसा था लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय ने उसे भी जारी कर दिया।
उधर, पत्रकार जोनाथन ने कहा है कि पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री कार्यालय का पूरा इंटरव्‍यू जारी करना एक चौंका देने वाली रणनीति है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि मैंने पूरी पारदर्शिता बरती थी।
इस इंटरव्‍यू में इमरान खान ने रेप को लेकर विवादित बयान दिया था जिससे वह दुनियाभर में बुरी तरह से घिर गए हैं। इमरान खान ने कहा था कि इमरान ने कहा कि अगर समाज में लुभाना बढ़ाएंगे और इन सब युवा लड़कों के पास जाने के लिए कहीं नहीं है तो उसके नतीजे होते हैं। उनसे पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि जो महिलाएं पहनती हैं, उसका असर होता है जो लुभाने में शामिल हो?
इस पर इमरान ने कहा, ‘अगर एक महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो उसका मर्दों पर असर होगा, बशर्ते वह रोबॉट न हो। यह कॉमन सेंस है।’
-एजेंसियां