AICC और PCC पदाधिकारियों के साथ सोनिया की बैठक 24 को

नई दिल्‍ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई है। यह बैठक 24 जून 2021 यानी गुरुवार को वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की जाएगी।
इस बैठक में AICC के जनरल सेक्रेटरी, राज्यों के प्रभारी और PCC के अध्यक्ष शामिल होंगे। इस दौरान हालिया राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी।
इस बीच कांग्रेस नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के 22 जून को AICC पैनल के सदस्यों से मिलने की संभावना है, ताकि पार्टी नेतृत्व अगले साल विधानसभा चुनावों से पहले राज्य इकाई में गुटबाजी को खत्म करने के लिए एक स्वीकार्य फॉर्मूला खोजने की कोशिश कर सके। पंजाब कांग्रेस में उभरी कलह को लेकर गठित तीन सदस्यीय पैनल से पंजाब सीएम ने जून की शुरुआत में मुलाकात की थी। समिति ने पार्टी के विधायकों, सांसदों और अन्य नेताओं से भी मुलाकात की थी जिसके बाद पैनल के सदस्यों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक रिपोर्ट सौंपी थी। इस समिति में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और एआईसीसी के पंजाब मामलों के प्रभारी महासचिव हरीश रावत और पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल शामिल थे।
पंजाब के मुख्यमंत्री पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं लेकिन पार्टी आलाकमान ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी चाहती हैं कि समिति एक ऐसा फॉर्मूला लाए जो सभी नेताओं को स्वीकार्य हो।
-एजेंसियां