IIT रुड़की में संक्रमित छात्रों की संख्‍या हुई 60, पांच हॉस्‍टल सील

नई दिल्‍ली। IIT रुड़की में छह और छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद अब संक्रमित छात्रों की 60 हो गई है। वहीं दूसरी ओर हरिद्वार मेला अस्पताल में रेफर किए गए चार छात्र सामान्य होने के बाद संस्थान लौट आए हैं।

बता दें कि आईआईटी रुड़की में पिछले कई दिनों से छात्रों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को 10 नए मामलों के साथ संक्रमित छात्रों की संख्या 54 हो गई थी। मंगलवार को छह और छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब आईआईटी में संक्रमित छात्रों की संख्या 60 हो गई है।

चार छात्रों को तबीयत बिगड़ने के चलते हरिद्वार मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को छात्रों हालत सामान्य होने पर संस्थान वापस लाए गए हैं। इनका कोविड केयर सेंटर में इलाज चल रहा है।
आईआईटी रुड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को सरोजनी भवन और गोविंद भवन को सील कर दिया गया। इससे पहले कोटले भवन, कस्तूरबा भवन और विज्ञान कुंज को सील किया गया था। संक्रमण के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
51 कोरोना संक्रमित मिले, एक की मौत

रुड़की में मंगलवार को एक साथ कोरोना के 51 केस सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। अप्रैल में छह दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है। वहीं भगवानपुर क्षेत्र में एक संक्रमित महिला की मौत हो गई है।

रुड़की क्षेत्र में मंगलवार को संक्रमित मिले 51 लोगों में सबसे ज्यादा सलेमपुर राजपुतान और पूर्वी दीन दयाल कॉलोनी के हैं। इसके अलावा गणेशपुर, रामननगर, आदर्श नगर, शिवपुरम, सीबीआरआई, अशोक नगर, पुरानी तहसील, श्याम नगर, सोलानीपुरम के लोग हैं। इनमें जलसंस्थान के सहायक अभियंता भी शामिल हैं। हालांकि वे अभी शहर से बाहर हैं।

इससे पहले रुड़की में एक अप्रैल को सबसे ज्यादा 43 मरीज मिले थे। रुड़की में कोरोना के केस में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। सिविल अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव लोगों से संपर्क कर रही है। इसके बाद संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी।
-एजेंसियां