‘आइटम’ वाले कमेंट पर कांग्रेस में ही कमलनाथ का विरोध, माफी मांगने को कहा

नई दिल्‍ली। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ द्वारा भारतीय जनता पार्टी BJP नेता इमरती देवी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद विवाद गहराता ही जा रहा है। अब पार्टी में भी विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। कल ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि वे इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करते हैं।
इस बीच कांग्रेस नेता माणक अग्रवाल ने कहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हैं। सभी कार्यकर्ता और नेता उनकी बात सुनते हैं। अगर राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए तो कमलनाथ को तुरंत माफी मांगनी चाहिए। माफी मांगने के लिए अभी भी समय है।
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता इमरती देवी पर कमलनाथ की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पर नाराजगी जाहिर की थी। राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कमलनाथ ने किया वह उन्हें पसंद नहीं और वह इसे बढ़ावा नहीं देते हैं, चाहे कोई भी हो। हालांकि, राहुल ने यह नहीं कहा कि पार्टी कमलनाथ के खिलाफ कोई एक्शन लेगी या नहीं। इस बीच कमलनाथ ने कहा कि यह राहुल गांधी की राय है और वह माफी नहीं मांगेंगे।
राहुल गांधी ने कहा, ”कमलनाथ जी मेरी पार्टी से हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं इस तरह की भाषा को पसंद नहीं करता, जिसे कमलनाथ जी ने इस्तेमाल किया। मैं इसकी तारीफ नहीं करता, चाहे कोई भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।” पत्रकारों ने राहुल गांधी से कमलनाथ की उस टिप्पणी को लेकर सवाल किया था जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश की महिला मंत्री को आइटम बताया था।
-एजेंसियां