फिल्‍म इंडस्ट्री में ड्रग्स पर बीजेपी सांसद हेमा ने लिया सपा सांसद जया का पक्ष

नई दिल्‍ली। मथुरा से बीजेपी की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने पहली बार बॉलीवुड-वंशवाद और फिल्‍म इंडस्ट्री में ड्रग्स के कारोबार पर चुप्पी तोड़ी है.
एनडीटीवी को दिये एक साक्षात्कार में हेमा मालिनी से जब पूछा गया कि जिस तरह से अभी बॉलीवुड को लेकर बातें सामने आ रही हैं और कही जा रही हैं, इन सब पर उनकी क्या राय है?
इस सवाल के जवाब में हेमा मालिनी ने कहा, “ये सब-कुछ बहुत ही अजीब है कि इंडस्ट्री को लेकर इस तरह की बातें की जा रही हैं. मैं कहना चाहूंगी कि यह एक खूबसूरत जगह है. लोगों ने यहां नाम-शोहरत-इज़्ज़त कमायी है. मैं यहां सालों से हूं और मुझे भी यहीं से नाम शोहरत और इज़्ज़त मिली है. कई महान लोगों ने मिलकर इस इंडस्ट्री को बनाया है.”
“ढेरों-ढेर लोग हैं जो यहां आकर करियर बनाना चाहते हैं और जब मैं लोगों से बॉलीवुड के बारे में ख़राब सुनती हूं तो तक़लीफ़ होती है. जैसे ड्रग्स के आरोप. ये कहां नहीं होता? लेकिन अगर कोई दाग है तो आप उसे धो देते हैं और वह चला जाता है. बॉलीवुड पर लगा दाग भी चला जाएगा. जया बच्चन ने सदन में जो कुछ भी कहा, मैं उसका समर्थन करती हूं.”
बॉलीवुड को लेकर चल रहे विवादों पर जया बच्चन ने बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन और कंगना रनौत पर बिना नाम लिए निशाना साधा था.
जया बच्चन ने कहा था कि कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि वो लोकसभा में फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले एक लोकसभा सदस्य के ऊपर शर्मिंदा हैं.
सोमवार को रवि किशन ने लोकसभा में फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया था और इस दिशा में कड़ी कार्यवाही की मांग की थी.
जिसके जवाब में जया बच्चन ने बिना नाम लिए कहा, “मनोरंजन उद्योग में काम करने वाले लोग सोशल मीडिया से प्रभावित हो रहे हैं. जिन लोगों ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है अब वो इसे गटर कह रहे हैं. मैं पूरी तरह से इससे असहमत हूँ. जिस थाली में खाते हैं, उसमें ही छेद करते हैं. मैं उम्मीद करती हूँ कि सरकार ऐसे लोगों को इस तरह की भाषा नहीं इस्तेमाल करने को कहेगी.”
बाद में जब ये बात काफी बढ़ गई तो बीजेपी सांसद रवि किशन ने जया बच्चन के जवाब में समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “मैं उम्मीद करता था कि जया जी मेरी बात का समर्थन करेंगी. इंडस्ट्री में हर कोई ड्रग नहीं लेता लेकिन जो लेते हैं, वो उस साजिश का हिस्सा हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी फ़िल्म इंडस्ट्री को बर्बाद करना चाहती है. जब मैं और जयाजी आए थे तब ऐसी स्थिति नहीं थी लेकिन अब हमें इंडस्ट्री को बचाने की ज़रूरत है.”
-BBC