इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, 3 खिलाड़ियों ने किया खेलने से इन्कार

वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि टीम के तीन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के डर की वजह से इंग्लैंड जाने से मना कर दिया है। बुधवार को कैरेबियाई टीम के चयनकर्ताओं को टीम का चयन करना था, लेकिन इससे पहले डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने से इन्कार कर दिया।
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। अगर ब्रिटेन सरकार इस सीरीज को इजाजत दे देती है, तो कोरोना वायरस के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से कहा गया कि ब्रावो, हेटमायर और पॉल ने इंग्लैंड जाने से इन्कार कर दिया है और हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं। हालांकि तीनों ने क्यों जाने से इन्कार किया इसका कारण उन्होंने नहीं बताया।
वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे पर बायो सिक्योर एनवायरमेंट में रहेगी। इसके तहत खिलाड़ी मैदान से अंदर-बाहर नहीं जा सकेंगे। बोर्ड ने रिजर्व खिलाड़ियों की भी सूची तैयार की, जो खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करेंगे और किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उनकी जगह भी लेंगे। टीम आठ जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद सभी खिलाड़ियों को क्वारंटीन की प्रक्रिया से गुजरना होगा।
टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आठ जुलाई से खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच ये टेस्ट सीरीज जून में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में हुए लॉकडाउन के कारण इस सीरीज को स्थगित करना पड़ा था। हालांकि, अब वेस्टइंडीज और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सहमति के साथ इस सीरीज को आयोजित कराने का फैसला लिया है, जिसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी।
आपको बता दें, वेस्टइंडीज की टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जिसमें बल्लेबाज नकरुमाह बोन्नर और तेज गेंदबाज चेमार होल्डर शामिल हैं। प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि नए क्रिकेट के माहौल में ढलने में अभी कुछ वक्त लगेगा। हालांकि दोनों बोर्ड ने इसके लिए काफी समय से तैयारी की है और उम्मीद है खिलाडि़यों को किसी भी तरह की परेशानी से नहीं जूझना होगा।
ऐसी ही वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम
क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, शेन डॉवरिच, रोस्टन चेज, शेमराह ब्रुक्स, जेसन होल्डर(कप्तान), रहकीम कॉर्नवाल, नकरुमाह बोन्नर, अल्जारी जोसेफ, चेमार होल्डर, जॉन चैंपबेल, रेयमन रिफर, केमार रोच, जर्मेन ब्लैकवुड।
ये हैं टीम के रिजर्व खिलाड़ी : सुनील एंब्रिस, शेनन ग्रैब्रिएल, जोशुआ दा सिल्वा, किओन हार्डिग, कायले मायर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, माक्र्यूनो मिंडले, शेन मोसेले, एंडरसन फिलिप, ओशाने थॉमस, जोमेल वॉरिकन।